32 KM पैदल चलकर ऑफिस आया ये शख्स, तो CEO ने गिफ्ट में दे दी अपनी कार

car-gift2

ब्रिटेन में जॉब के प्रति उत्सुकता और समर्पण का अनोखा मामला सामने आया है । अलबामा कॉलेज के स्टूडेंट वॉल्टर कर को एक मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी मिली थी | ये उनकी पहली जॉब थी, शुक्रवार को ऑफिस का पहला दिन था, लेकिन एक दिन पहले ही उनकी कार खराब हो गई |

 

 

कोई और उपाय नहीं होने पर वॉल्टर ने देर रात ही पैदल निकल पड़ा | वॉल्टर ने अब आधी रात को ही उठकर ऑफिस के लिए निकलने का फैसला किया। वॉल्टर की ऑफिस पेल्हाम इलाके में है | पहले ही दिन अॉफिस लेट न हो इसलिए एक युवक पूरी रात चलकर 32 किलोमीटर की दूरी तय कर नियत समय में ऑफिस पहुंच गया।

 

 

युवक के इस कारनामे से खुश होकर उसके बॉस ने उसे एक कार गिफ्ट की है। हुआ यूं कि अलाबामा के रहने वाले वाल्टर कार्र को अपनी नई नौकरी ज्वाइन करनी थी लेकिन वॉल्टर (20) की कार रात को ही खराब हो गई। कार खराब होने पर वॉल्टर घबराए नहीं बल्कि ऑफिस समय पर पहुंचने का निर्णय लिया। इसलिए वॉल्टर रात को ही पेल्हाम शहर स्थित अपने ऑफिस के लिए रात को ही निकल पड़े।

2018_7image_14_50_3071198404-ll

 

वॉल्टर जब आधी रात को सुनसान सड़कों पर पैदल चल रहा था तभी उसे पुलिस की टीम ने उसे पकड़ लिया। पुलिस ने उससे पूछताछ किया तो पता चला कि वह ऑफिस समय पर पहुंचने के लिए पैदल चल रहा था। इससे प्रभावित होकर पुलिसवालों ने उसे बकाएदे नाश्ता कराया और फिर अपनी गाड़ी में बैठाकर ऑफिस छोड़कर आए।

 

 

पुलिस वालों के इस नेक काम को एक नागरिक ने अपनी फेसबुक पोस्ट में सराहा जिसे लोगों ने खूब शेयर किया और पुलिसवालों की पीठ थपथपाई। लेकिन इस पोस्ट के बारे में जब कंपनी के मालिक को पता चला कि उनकी कंपनी का कर्मचारी दफ्तर समय से पहुंचने के लिए 32 किमी पैदल चला तो उसका दिल पिघल गया। कंपनी बेलहॉप्स के सीईओ ने वॉल्टर के लिए कुछ स्पेशल करने की सोची।

 

 

car-gift1
लेकिन वाल्‍टर की कहानी यहीं पर खत्‍म नहीं हो जाती है। वापसी में क्‍योंकि वाल्‍टर के पास कोई कार नहीं थी इसलिए उसको वापस भी पैदल ही आना पड़ा। लेकिन यहां पर उसकी मदद के लिए एक पुलिसकर्मी मिल गया। वह भी वाल्‍टर की कहानी से काफी प्रभावित हुआ और उसने उसकी कहानी को फेसबुक पर शेयर कर दिया।

 

 

इस स्‍टोरी को जब वाल्‍टर की कंपनी के सीईओ लूक मार्कलिन ने पढ़ा तो वह वाल्‍टर से प्रभावित हुए बिना नहीं रह सके और उन्‍होंने अपनी गाड़ी वॉल्‍टर को गिफ्ट कर दी। वॉल्‍टर के लिए यह किसी सपने के सच होने जैसा ही था। मार्कलिन ने इस स्‍टोरी पर कमेंट करते हुए यह भी लिखा कि ऐसे एम्‍प्‍लॉय कम ही होते हैं। लेकिन जो होते हैं उनकी इज्‍जत जरूर करनी चाहिए। उनका यह कमेट हर किसी पर लागू होता है और सही भी है। लेकिन वॉल्‍टर जैसे लोगों को वास्‍तव में सलाम करना चाहिए।

 

 

सोमवार को कंपनी के मालिक ल्यूक मर्कलिन ने अपनी 2014 मॉडल कार वॉल्टर को तोहफे में दे दी। अब कर्मचारी वॉल्टर, कंपनी के मालिक मर्कलिन और मदद करने वाले पुलिसवालों की चारों तरफ वाहवाही हो रही है।