जानिए एक ऐसी बिल्ली के बारे में जिसकी मौत के बाद भी उसका फेसबुक पेज आज भी है मशहूर

4 f

ऑस्‍ट्रेलिया में बीते साल 12 दिसंबर को एक धारीदार भूरी बिल्ली ने जन्‍म लिया था। इस बिल्ली का नाम बैट्टी बी रखा गया । अपने जन्म के साथ मशहूर बिल्ली का एक फेसबुक पेज भी बना। जन्म लेते ही वह सोशल मीडिया पर छा गई , क्योकि बैट्टी बी की खासियत ये थी कि इसने अनोखे रूप में जन्‍म लिया था। इसके दो मुंह, तीन आंख और दो नाक थी। उसे जनूस नाम की दुर्लभ जैनेटिक बीमारी थी। जिसके कारण बैट्टी बी का शरीर ऐसा था।

5

सबसे हैरानी की बात ये है कि आमतौर पर जन्‍म के कुछ समय बाद ही ऐसे बेबी जीवित नहीं रह पाते हैं पर ये उस तुलना में लंबा समय बीत जाने के बावजूद जीवित और सकुशल रही। बैट्टी बी के जन्म के बाद उनके फेसबुक पेज के जरिए तस्वीरें सोशल मीडिया पर दिखार्इ दी। उसकी देखभाल करने वालों ने बताया कि बैट्टी को दो मुंह से ट्यूब के जरिए खाना खिलाया जाता था। उसकी देखभाल करना किसी दूसरी बिल्‍ली को पालने से काफी अलग है और इस बात का उसको दो मुंह से फीड कराने से कोई रिश्‍ता नहीं है।

2

चिकित्‍सकों का कहना है कि उन्‍होंने उसकी काफी संजीदगी से देखभाल की, और सुरक्षित रखने में पूरी मेहनत की, फिर भी जीवित रहने में बैट्टी की मजबूत इच्छाशक्ति का भी बड़ा योगदान था। इतनी विचित्र होने के बावजूद वो ऊर्जा से भरपूर और चंचल थी। हालांकि सारे प्रयासों के बावजूद 16 दिन जिंदा रह कर 28 दिसंबर को वो इस दुनिया से विदा हो गर्इ । उसका फेसबुक पेज आज भी जिंदा है और जब भी कभी भिन्न जीव के बारे में बात की जाएगी तो बैट्टी बी को जरूर याद किया जायेगा।

1