इस राज्य में रेप करने वालों को लगेंगे नपुंसक बनाने के इंजेक्शन

rap case

आये दिन रेप की घटनाये सामने आती रहती है . ऐसा घिनौना कृत्य करने वाले लोगो के खिलाफ एक राज्य ने शख्त कदम उठाया है . अमेरिका के अलाबामा में इसको लेकर नया कानून बनाया गया है . नए कानून के तहत 13 साल से कम उम्र के बच्चों के साथ सेक्स अपराध करने वालों को नपुंसक बनाने के इंजेक्शन लगाए जा सकते हैं या दवा दी जा सकती है .

injection

कानून के मुताबिक, बच्चों के साथ सेक्स अपराध के दोषियों को पैरोल पर छोड़े जाने से पहले इंजेक्शन लगाए जा सकते हैं. इंजेक्शन की वजह से व्यक्ति का सेक्स ड्राइव घट जाएगा . मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इंजेक्शन लगाने के बाद इसका असर हमेशा के लिए नहीं रहेगा. बल्कि कुछ वक्त तक ही इसका असर हो सकता है.

पैरोल लेने से करीब एक महीने पहले से ये इंजेक्शन लगाए जाएंगे. खास बात ये है कि इंजेक्शन का खर्च दोषी व्यक्तियों को ही देना होगा. इंजेक्शन नहीं लगवाने का फैसला करने वाले लोगों को जेल से नहीं छोड़ा जाएगा . कोर्ट ही इस चीज को तय करेगा कि कब तक दोषी को इंजेक्शन लगाए जाने की जरूरत है . अलाबामा में कानून बनाए जाने से अमेरिका में ऐसे 7 राज्य हो जाएंगे जहां केमिकल कैस्ट्रैक्शन के इस्तेमाल का प्रावधान है . ऐसे कानूनों को ज्यादा से ज्यादा राज्यों में लागू किया जाना चाहिए . ताकि रेप की घटनाओं को रोकने में मदद मिल सके .

 




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *