जयपुर में अवैध वसूली को लेकर मुहाना थाना पुलिस की बड़ी कार्रवाई

रिपोर्ट : वी.के .अवस्थी , रीडर टाइम्स


जयपुर :  पुलिस ने आधा दर्जन बदमाशों को पकड़ा . आरोपियों मे एक युवती भी शामिल । आरोपियों का नाम विशाल बाग़वानी, सुनील शर्मा, अनिल शर्मा, हिमांशु शर्मा, दिनेश मीणा और राहुल बाग़वानी । कार्रवाई के दौरान युवती हुई मोके से फ़रार । जिसे कुछ देर बाद किया जा सका गिरफ्तार । फर्जी पत्रकार बनकर घूम रहे थे सभी बदमाश । मुहाना के एक अचार व्यापारी से की थी 40 हजार रुपए की मांग । आरोपियों से हुए एक कार, 20 हज़ार की नकद और कई कैमरे बरामद । रुपए नहीं देने पर व्यापार बंद करवाने की दी थी धमकी । पीड़ित अचार व्यापारी सुनील पारीक ने शाम का वक्त दिया था रुपए देने का । आरोपी दर्जनों बिल्डर्स और दुकानदारों को बना चुके हैं अब तक निशना । पुलिस कर रही है मामले की गहन जाँच पड़ताल । एसीपी मानसरोवर ऋचा तोमर ने दी जानकारी ।


मुहाना मंडी में एक आचार व्यापारी को न्यूज़ चैनल के पत्रकार बताकर उसकी फैक्ट्री सील करवाने की धमकी देकर चौथ वसूली करते हुए 6 लोगों को मुहाना थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस उपायुक्त दक्षिण योगेश दाधीच ने बताया कि शनिवार को आचार व्यापारी सुनील पारीक ने लिखित शिकायत दी थी, कि मुहाना मंडी के पास उसकी आचार की फैक्ट्री है। उस पर दो-तीन लोगों ने अपने आपको न्यूज़ प्लस 24 का संवाददाता बताया और फैक्ट्री में फर्जीवाड़े की बात को उजागर करने की बात करके 40 , 000 की मांग की गई। उसके बाद हिमांशु नामक व्यक्ति बार-बार फोन करके पैसे की व्यवस्था के लिए कह रहा था। पीड़ित व्यापारी ने पुलिस में शिकायत की पुलिस ने अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अवनीश शर्मा सहायक पुलिस आयुक्त मानसरोवर आईपीएस रिचा तोमर के नेतृत्व में एक टीम का गठन कर बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने आरोपी के कब्जे से 20,000 रुपये नगद और इस कार्य में काम मे ली जा रही स्कूटी और कार जप्त की है।

इस नाम से कोई चैनल ही नही

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपियों के पास कोई रजिस्टर्ड चैनल की आईडी नहीं थी । आरोपी केवल यूट्यूब पर ही खबरें चलाते थे, उन खबरों के आधार पर ही अब तक कई बिल्डरों को भी ठग चुके हैं। कार पर लगी नंबर प्लेट भी फर्जी है।
पुलिस ने बताया कि जिस i 20 कार उपयोग आरोपी कर रहे थे उसके नंबर प्लेट भी किसी एस्टीम कार की थी उन्होंने अपनी पहचान छुपाने के लिए फर्जी नंबर प्लेट लगा रखी थी।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *