राजस्थान रैली में राहुल ने PM मोदी पर कसा तंज, कहा अनिल अंबानी की चौकीदारी करते है मोदी

image9e0b0100-82eb-4e35-ad2b-3cf231e37c20

नई दिल्ली: राजस्थान में राहुल गांधी ने एक सभा को संबोधित करते हुए राफेल के मुद्दे पर पीएम मोदी पर फिर हमला बोला, दिसंबर, 2016 में मंदसौर गोली कांड में मारे गए 6 किसानों को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर राहुल गांधी, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दफ्तर में जाकर मिले थे | उनके साथ ज्‍योतिरादित्‍य, गुलाम नबी, मल्‍लिकार्जुन खडगे, अमरिंदर सिंह और अन्‍य कांग्रेसी लीडर साथ में थे | उन्होंने कहा कि अनिल अंबानी को कांट्रेक्ट क्यों दिया, एचएएल से क्यों छीना, जब मैंने मोदी जी से यह पूछा तो वे इधर-उधर देखने लगे, चौकीदार ने अनिल अंबानी की मदद, नरेंद्र मोदी ने नोटबंदी और जीएसटी लागू करके हिंदुस्तान की अर्थव्यवस्था को नष्ट कर दिया | शिक्षा, स्वास्थ्य हो या रोजगार सब मुद्दे पर यही हुआ है |

 

 

राजस्थान में कानून व्यवस्था खराब है, गुंडागर्दी और माफिया का राज चल रहा है, बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ का नारा दिया, यूपी में बीजेपी का एमएलए रेप करता है. मोदी जी के मुंह से एक शब्द भी नहीं निकलता है, बीजेपी के एमएलए से बेटी बचाओ, राहुल गांधी ने कहा कि गुजरात से युवाओं को मारकर भगाया जा रहा है, मोदी जी ने वादा किया था और युवाओं ने भरोसा किया, लेकिन नीरव मोदी और मेहुल चौकसी को फायदा मिला |

 

 

‘किसानों का पैसा अंबानी डकार गए ‘: राहुल ने कहा- “प्रधानमंत्री देश के चौकीदार बनना चाहते थे, पता चला की अनिल अंबानी की चौकीदारी हो रही है। उन्होंने किसानों का 45 हजार करोड़ रुपए अंबानी डकार गए । मैंने जब उनसे पूछा तो वे मुझसे आंख से आंख नहीं मिला पाए।”

 

 

‘आपके मन की सरकार आएगी, उनके मन की जाएगी’ : राहुल ने कहा- “मोदी अपने मन की बात बताते हैं, हम आपके मन की बात बताते हैं। आपके मन वाली सरकार आ रही है, उनके मन वाली सरकार जा रही है। कार्यकर्ता भाजपा-संघ को समझाएं कि देश को तोड़ने से किसी का फायदा नहीं होता है। साढ़े चार साल से दिल्ली में मोदी की सरकार है और यहां राजस्थान में वसुंधरा राजे मुख्यमंत्री हैं। मैं सवाल पूछना चाहता हूं, दिल्ली में यूपीए की सरकार थी तो हमने आपको मनरेगा दिया। हर गरीब को 100 दिन का काम दिया। 70 हजार करोड़ कर्जा माफ किया। अशोक गहलोत ने राजस्थान में मुफ्त दवाई दी। लेकिन मोदी- वसुंधरा ने गरीब, मजदूरों और किसानों के लिए क्या किया?”

 

 

‘कांग्रेस में दिखें और महिलाएं’ : कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा- “राजस्थान में कांग्रेस के लिए जमीन पर लड़ने वालों की सरकार बनेगी। उन्होंने यहां टिकट बंटवारे को लेकर फिर कहा कि अगर कोई पैराशूट से उतरेगा तो मैं उसका धागा काट दूंगा। हिंदुस्तान प्यार से, मिलकर आगे बढ़ना चाहता है और ये काम केवल कांग्रेस कर सकती है। राहुल ने कहा- एक शिकायत हैं मेरी। यहां रैली में महिलाएं कम दिख रही हैं। मैं चाहता हूं कि कांग्रेस पार्टी में महिलाएं दिखें, यहां उनकी भी जगह होनी चाहिए।”

 

 

मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे को आड़े हाथ लेते हुए गांधी ने कहा कि चुनाव से एक महीने पहले वसुंधरा जी कहती हैं मैं मुफ्त में बिजली दूंगी। वसुंधरा जी आप साढ़े चार साल क्या कर रही थीं? आपके प्रधानमंत्री ने किसानों का एक रुपया कर्जा माफ नहीं किया। यहां हम मुफ्त में दवाई देते थे वो बंद कर दिया, मनरेगा को बंद कर दिया। लोकसभा में मोदी जी मनरेगा का मजाक उड़ाकर कहते हैं कि पूरे हिंदुस्तान से आपने गड्ढे खुदवाये।

 

 

राफेल सौदे को लेकर राहुल ने कहा कि यूपीए सरकार ने एचएएल को राफेल हवाई जहाज का कांट्रैक्ट दिया। एचएएल को 126 हवाई जहाज का कांट्रैक्ट मिल रहा था। 526 करोड़ के हवाई जहाज को 1600 करोड़ में खरीदवाया। मतलब जितने पैसे में कांग्रेस सरकार 126 हवाई जहाज खरीद रही थी उतने पैसों में मोदी जी ने 36 हवाई जहाज खरीदे। अनिल अंबानी ने जिंदगी में हवाई जहाज नहीं बनाया। मोदी जी ने फ्रांस के राष्ट्रपति से कहा कि यदि सौदा करना है तो कांट्रैक्ट अनिल अंबानी को मिलना चाहिए।

 

 

भाजपा के विधायक पर लगे बलात्कार के आरोप पर राहुल ने कहा कि एक तरफ बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ और दूसरी तरफ भाजपा का एमएलए बेटी से बलात्कार करता है। यूपी का मुख्यमंत्री उसको बचाने का काम करता है। भ्रष्टाचार के मुद्दे पर भाजपा को घेरते हुए गांधी ने कहा कि ललित मोदी ने राजस्थान की मुख्यमंत्री के पुत्र को करोड़ों रुपये दिया। मोदी जी उनके साथ खड़े होकर कहते हैं कि भ्रष्टाचार के खिलाफ लड़ाई लड़ रहा हूं।

 

 

जनता को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा कि आपने भरोसा किया था कि नरेन्द्र मोदी जी के आने के बाद आपको रोजगार मिलेगा, नरेन्द्र मोदी जी ने ये भरोसा तोड़ा है। नरेन्द्र मोदी जी यहां पर आपको रोजगार नहीं देते। बैंक का पैसा नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को देते हैं और रोजगार चीन को देते हैं। यहां पर राजस्थान में आपकी सरकार बनेगी सबसे पहले यहां राजस्थान की जनता की सरकार होगी। दूसरे नंबर पर कांग्रेस के कार्यकर्ता की सरकार होगी।

 

 

अपनी राजनीति को प्यार की राजनीति बताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि हम प्यार से काम करते हैं वो नफरत से काम करते हैं। वो अपने मन की बात करते हैं हम आपके मन की बात करते हैं। देश को तोड़ने से किसी का फायदा नहीं होता। हिंदुस्तान जुड़ना चाहता है प्यार से आगे बढ़ना चाहता है।




Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *