लखनऊ प्रेस क्लब वार्ता में धार्मिक संघटन एक साथ, केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए करेंगे मदद

IMG20180901155035

 

लखनऊ : राजधानी के यूपी प्रेस क्लब में कई समाजी और धार्मिक संघठन ने एक साथ प्रेस वार्ता करके केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए मदद को सामने आये और यह ऐलान किया की हम सब मिल कर ज़रुरत मंदो की मदद करेंगे और केरल बाढ़ के पीड़ित लोगों को ज़रूरी समान मुहय्या कराएंगे ।

लखनऊ के यूपी प्रेस क्लब में होने वाली इस प्रेस वार्ता में समाजी संघठनों के साथ मुस्लिम धर्मगुरु भी शामिल हुए । इस दौरान मौलाना ख़ालिद रशीद फ़िरंगी महली ने कहा के जिस तरीके से आज तमाम समाजी और धार्मिक संघटन मिल कर ज़रूरत मंदो के लिए हाथ बढ़ा रहे है । यही हमारे मुल्क की पहचान रही है हम सबको मजहब से ऊपर उठ कर इंसानियत के नाते आगे आना चाहिये, क्योंकि हर मजहब यही शिक्षा देता है के एक दूसरे का मुसीबत में साथ दे ।

वही इस प्रेस वार्ता में मौजूद शराब बंदी संघर्ष समिति के अध्यक्ष मुर्तजा अली ने कहा की वैसे तो बाढ़ पीड़ितों के लिए तमाम लोग मदद को आगे आये है । लेकिन हम सब ने मिल कर और लखनऊ की अवाम ने 23 लाख टन राहत सामग्री इकट्ठा की है । जिसको लेकर 16 लोगो की टीम केरल जायेगी जो ज़रूरत मंदो की मदद करेगी और बिना किसी भेदभाव के एक दूसरे की मदद का पैगाम आम करेंगी ।

बाइट : (मौलाना ख़ालिद रशीद फरंगी महली) मुस्लिम रहनुमा

बाईट : शराब बंदी मोर्चा अध्यक्ष (मुर्तजा अली)