ग्रामीणों ने कोटेदार द्वारा राशन वितरण में मनमानी करने का लगाया आरोप

संवाददाता-आशीष गुप्ता ,संडीला

 

ग्रामवासी

          ग्रामवासी

संडीला – तहसील क्षेत्र के ग्राम खजोहना में कोटेदार और प्रधान राशन के गेहूं पर जम कर कालाबाज़ारी करने से जरा भी नही कतराते हैं, ज्ञात हो कि शनिवार की शाम सूचना मिलने पर एस.डी.एम. संडीला ए.पी. सिंह में कताई मिल चौकी के पास पिकउप पर कोटे का राशन पकड़ा जिसकी पूछताछ करने पर वाहन चालक ने गेहूं खजोहन के एक व्यक्ति का बताया जिस पर उपजिलाधिकारी को संदेह हुआ और उन्होंने वाहन को गेहूं सहित कब्जे में लेकर और कताई मिल चौकी पुलिस को सौंप कर सप्लाई इंस्पेक्टर को मामले की पड़ताल के लिए आदेशित किया।

इसी के साथ खजोहन गांव में सूत्रों से प्राप्त जानकारी पर पता चला की इस माह अधिकांश लोगो को राशन नही वितरित किया गया जिसमें ग्रामवासियों में मूलचन्द्र और जहीर का कहना है कि जब से पूर्व कोटा निरस्त होने के बाद नए कोटेदार के पास आया है तब से उनको न ही कोटे का राशन दिया गया और न ही मिट्टी का तेल।

वहीं रोहित ,विनोद,संतराम का कहना है कि उनको फरवरी माह का राशन का गेंहू और अन्य खाद्य सामग्री नही वितरित की है, गांव की ही नसीमा व सोनम का कहना है कि पिछले 6 – 7 माह से उनको कोई राशन नही मिला है जबकि उनके घर पर कोई भी कमाने वाला नही है। पूर्व कोटेदार आसिफ का कहना है कि भद्दी राजनीति के चलते धोखे से उनका कोटा निरस्त करा दिया गया था।

वहीं वर्तमान कोटेदार से उपरोक्त आरोपों को गलत बताते हुए बताया कि जिन जिन लोगो का सूचि में नाम नही आया उनको राशन नही दिया जा रहा है,वहीं कल पकड़े गए गेहूं पर साफ इंकार करते हुए बताया कि वह गेंहू उनके कोटे का नही है व प्रधान की कृषि का है जो वे बेचने जा रहे थे। पपूर्ति अधिकारी का कहना है कि मामले की वोजाँच कर रहे हैं जल्द ही इस बारे में खुलासा किया जायेगा।