श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में मरीज की जिंदगी से किया गया खिलवाड़

रिपोर्ट : सलमान खान , रीडर टाइम्स

mareej

लखनऊ । सिविल अस्पताल की एक बार फिर बड़ी लापरवाही सामने आई है । अस्पताल में भर्ती महिला के परिजनो ने अस्पताल के डॉक्टरों पर गलत इंजेक्शन लगाने का आरोप लगाते हुए देर रात अस्पताल परिसर में जमकर हंगामा काटा । परिजनो का आरोप है कि डॉक्टरों ने दूसरे मरीज़ को जो इंजेक्शन लगना था वो उनके पेशेंट को लगा दिया । जिससे महिला की हालत बिगड़ गई और जब उन्होने इसका विरोध किया तो सिविल के डॉक्टर परिजनो पर केजीएमयू रेफर कराने का दबाव बनाने लगे ।

           मोहम्मद सलीम ( भर्ती महिला मरीज़ का पति )

अस्पताल में लोग इस भरोसे से आते हैं कि उनके मर्ज़ का इलाज भगवान स्वरूप डॉक्टर अच्छे से कर देंगे, लेकिन राजधानी के श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल अस्पताल में कुछ उल्टा ही मामला देखने को मिला । तेलीबाग से सलीम नाम के युवक ने सीने में दर्द की शिकायत के चलते अपनी पत्नी सकीना को अस्पताल में तीन दिन पूर्व भर्ती कराया था । सलीम का आरोप है कि उसकी पत्नी की अचानक तबियत बिगड़ने लगी तो डॉक्टरों ने फ़ाइल मंगवाई जिस फ़ाइल को देख कर उसकी पत्नी का इलाज किया जा रहा था ।

वो फ़ाइल उसकी पत्नी की थी ही नही , किसी 80 वर्षीय वृद्धा की थी । जो इंजेक्शन वृद्धा को लगाना था वह इंजेक्शन उसकी पत्नी को लगाया जा रहा था । जिससे उसकी तबियत बिगड़ने लगी । जब इसका विरोध सलीम और उसके परिजनो ने किया तो डॉक्टर केजीएमयू रेफर करने का दबाव बनाने लगे ।