राजधानी में रंगदारी ,बेख़ौफ़ बदमाशो ने मांगी 10 लाख की फिरौती

रिपोर्ट : अबरार , रीडर टाइम्स

लखनऊ । राजधानी में जहां एक तरफ पुलिस को रोकने के दावे कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ लगातार हत्याओं से सुर्खियों में चल रही राजधानी में अब रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है । जहां बदमाशों ने हज़रतगंज जैसे पॉश इलाके में दिनदहाड़े असलहा दिखा कर अंडा कारोबारी को रंगदारी देने के नाम पर धमकाया और रंगदारी न देने पर उसको खामियाजा भुगतने को बोलकर नौ दो ग्यारह हो गए ।

एचडीएफसी बैंक में पैसा जमा कराने आये व्यापारी को साजिद नाम के बदमाश ने अपने 5 गुर्गो के साथ मिलकर असलहा दिखाते हुए 10 लाख की रंगदारी मांगी है । रंगदारी मांगने का आरोपी पूर्व सांसद दाऊद अहमद का चचेरा भाई बताया जा रहा है । वही धमकी मिलने के बाद मोहम्मद मुश्फिक नाम का व्यापारी शाम 7 बजे एसएसपी से मिलने पहुंचा था । जिसके बाद एसएसपी के निर्देश पर हज़रतगंज इंस्पेक्टर ने रात 11 बजे आरोपी साजिद व घटना में शामिल 5 अज्ञात के खिलाफ आईपीसी की धारा-504, 506, 386 के तहत मुकदमा दर्ज किया है ।

पूरा मामला हज़रतगंज थाना क्षेत्र का है जहां मोहम्मद मुश्फिक नाम का अंडा कारोबारी करीब दोपहर 4 बजे एचडीएफसी बैंक पैसा जमा करने अपनी बाइक से आया था । जिसको साजिद नाम के बदमाश ने दिनदहाड़े बैंक के ही बाहर अपने 5 गुर्गो के साथ घेर लिया और 10 लाख रुपये महीना रंगदारी मांगने के लिये असलहा दिखाते हुए धमकाने लगा ।

रंगदारी न देने पर बदमाश ने कारोबारी को लखनऊ में व्यापार न कर पाने और जान से मारने की धमकी भी दी । धमकी मिलने के बाद पीड़ित कारोबारी शाम 7 बजे एसएसपी से मिलने पहुंचा था । जहां एसएसपी के निर्देश पर रात 11 बजे हज़रतगंज थाने में रंगदारी मांगने के आरोपी साजिद और 5 अन्य अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और पुलिस जांच में जुट गई है।