बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता को मिला इन अभिनेत्रियां का साथ

Tanushree-Dutta

बॉलीवुड एक्ट्रेस तनुश्री दत्ता द्वारा जो आरोप नाना पाटेकर पर लगाए गए है उससे बॉलीवुड में गॉसिप का गलियारा गरमाया हुआ है .तनुश्री ने एक्‍टर नाना पाटेकर पर ‘हॉन ओके प्‍लीज’ फिल्‍म की शूटिंग के दौरान शोषण का आरोप लगाया है .तनुश्री ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था कि जब ये घटना हुई तो बॉलीवुड में किसी ने उनका साथ नहीं दिया था क्योकि वह इस इंडस्ट्री में नई थी . पर इस बार कई दिग्गज बॉलीवुड सितारों ने तनुश्री का सपोर्ट किया है . प्रियंका चोपड़ा, ट्विंकल खन्ना, सोनम कपूर, फरहान अख्‍तर जैसे सितारों के बाद अब रवीना टंडन भी तनुश्री के सपोर्ट में खड़ी नजर आ रही हैं .

ravina tandan

2

3

रवीना टंडन का सपोर्ट और भी ज्यादा अहम इसलिए भी है क्योकि फिल्म ‘ गुलाम-ए-मुस्‍तफा ‘ में रवीना नाना पाटेकर के साथ काम कर चुकी है . रवीना ने 5 ट्वीट के जरिये अपनी बात कही है . ‘जब हमारी इंडस्‍ट्री अपनी ही महिलाओं को सुरक्षित महसूस कराने में फेल हो जाए .. उन्‍हें उनका मौका मिला और वह हार गए. हम महिला सशक्तिकरण पर फिल्‍में बनाते हैं जो पूरी तरह खोखला है. तनुश्री दत्ता के मामले पर सामने आ रही चुप्‍पी दर्दनाक है.’ रवीना ने अपने ट्वीट में साफ किया, ‘दुखद है कि इस मामले का कोई गवाह या सबूत नहीं है तो कुछ कह नहीं सकते. लेकिन यह सच है कि यह वाकया उसकी पूरी जिंदगी बदलने के लिए काफी था.

मैंने भी नाना (गुलाम ए मुस्‍तफा) के साथ काम किया है और उनके गुस्‍से के बारे में सुना भी है, लेकिन कभी उसकी शिकार नहीं हुई . बल्कि वह इस दौरान काफी मददगार थे .’ उन्होंने आगे लिखा कि 10 साल पहले सोशल मीडिया नहीं था और लोगों के सामने वही आता था तो गोसिप मैगजीन सामने रखती थीं. लेकिन अब मौका है कि पीड़ित सामने आएं और सच सामने रखें, ताकि कानून अपना काम कर सके. हमें इस मामले पर इतना जल्‍दी निष्‍कर्ष पर नहीं पहुंचना चाहिए .

kangana-ranaut

इसी बीच तनुश्री के सपोर्ट में बॉलीवुड की तेज तर्रार अभिनेत्री कंगना रनौत भी उतर आई है . पिंक विला के साथ हुई कंगना की खास बातचीत में कंगना ने इस मामले पर अपनी बात रखते हुए कहा कि ” मैं यहां कोई फैसला सुनाने के लिए नहीं हूं. ये न मेरी जगह है , न ही ये मेरा मकसद है. तनुश्री के साथ जो गलत हुआ है . मै उसके खिलाफ आवाज बुलंद करने के लिए मैं उनका समर्थन करती हूं . यह उनका अधिकार है कि वो अपने साथ हुए अत्याचार पर खुलकर बात करें . इस तरह की सारी बातें हमारे समाज में जागरूकता फैलाती हैं.  यह बातें जरुरी भी हैं. लेकिन जिस तरह से भारतीय माएं अपने लड़कों को बड़ा कर रही हैं.

उनमें peeing से पहले ढक्कन उठाने की भी समझ अब नहीं रह गई है.”  कंगना ने आगे कहा ” राजा बेटा को न का मतलब भी समझना चाहिए . यह समाज के हित में है . बच्चों को यह बताना चाहिए कि मौलिक अधिकार महिला और पुरुष दोनों के लिए ही बराबर है. भरोसा कीजिए ये कुछ लोगों के लिए खबर है. जिस तरह के रेप, शोषण और छेड़छाड़ की खबरें हम हर दिन देखते और सुनते हैं, मैं हैरान हूं कि ये हैवान इंसान कहलाने के लायक भी हैं . हमें इस बारे में बात करने की जरूरत है और अपनी स्टोरी समाज और सोसाइटी के साथ साझा करने की भी बहुत जरूरत है. जब यह कहानियां बाहर आएंगी और लोगों को सजा होगी तो गंदे विचारों वाले लोगों के मन में डर और शर्म पैदा होना शुरू हो जाएंगी. क्योंकि हमारे जीवन की कहानी की कोई भी एक्सपायरी डेट नहीं होती है .”