अब्राहम इंटरनेशनल स्कूल में शुरू हुई कंप्यूटर लैब

क्षेत्राधिकारी हरियावां ने किया उद्घाटन।     

स्कूल के बच्चों ने मिलकर तैयार की कंप्यूटर लैब 

रिपोर्ट : गोपाल द्विवेदी , रीडर टाइम्स

WhatsApp Image 2018-10-07 at 10.33.37 AM

गोपामऊ , हरदोई : नगर के अब्राहम इंटरनेशनल स्कूल ने शिक्षा के  क्षेत्र में एक  कदम और बढ़ाते हुए क्षेत्र की आवश्यकता के अनुसार कंप्यूटर लैब शुरू कर दी है। लैब का उद्घाटन क्षेत्राधिकारी हरियावां श्री शैलेंद्र कुमार ने किया । उद्धघाटन के बाद क्षेत्राधिकारी ने  अपने संबोधन में कहा कि इस प्रकार की कंप्यूटर लैब की कस्बे  के लोगों को ज़रूरत थी। उन्होंने कहा कि अब्राहम इंटरनेशनल स्कूल का कंप्यूटर के क्षेत्र में ये क्रांतिकारी कदम है साथ ही कंप्यूटर साइंस क्या है ये भी जान सकेंगे।

WhatsApp Image 2018-10-07 at 10.33.35 AM

विद्यालय निदेशक एस एम फ़ैज़ानी ने बताया कि विद्यालय प्रबंन्धक अनस फ़ारूक़ी सरकारी यात्रा पर नागालैंड गये हुए हैं, जिसके कारण वो उपस्थित नहीं हैं। उन्होंने श्री फ़ारूक़ी का संदेश लोगों को सुनाया। श्री फ़ैज़ानी ने कहा कि प्रबंन्धक महोदय ने अपने संदेश में लिखा है कि विद्यालय का जो भी कदम है वो नगर वासियों के हित के लिये है। इस लैब कि शुरुआत  केवल स्कूल के बच्चों के लिये नही है बल्कि क़स्बे का हर गरीब बच्चा यहां प्रशिक्षण लेने का हकदार होगा।

WhatsApp Image 2018-10-06 at 8.47.19 PM

श्री फ़ैज़ानी ने बताया ये लैब किसी कारीगर द्वारा नहीं बल्कि स्कूल के बच्चों ने स्वयं दिन रात जुटकर तैयार की है। इसमें जो लकड़ी या पेंटिंग का काम दिख रहा है ,वो अध्यापकों की देखरेख में बच्चों ने तैयार किया है। कार्यक्रम में चैयरमैन पति ज़ाहिद खान ,पूर्व चेयरमैन वलीमोहम्मद , चौकीप्रभारी रामलखन , सनोज गुज्जर, विवेक चौधरी,फरहान सागरी, सय्यद मुज़फ्फर अहसन(शुजा),हसीब मिर्ज़ा,रामजी मिश्रा आदि उपस्थित रहे।