सम्पूर्ण समाधान दिवस सम्पन्न

रिपोर्ट : फैज अहमद , रीडर टाइम्स 1 final
संडीला / ( हरदोई ) । जिलाअधिकारी की अध्यक्षता में आज  संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया  जिसमें लगभग 250 शिकायतें प्राप्त हुई। जिसमें जिला अधिकारी ने अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि प्राप्त जन शिकायतों को 15 दिनों के अंदर निस्तारण करना है। जिन में जांच आख्या गलत लगाए जाने पर शासन स्तर पर मॉनिटरिंग दोषी अधिकारी पर कार्रवाई की जाएगी।

रजिस्ट्रार ऑफिस में होती हैं खुलेआम दलाली

 संपूर्ण समाधान दिवस में शिकायतों का अंबार लग गया। सुबह से पुरुषों महिलाओं की लंबी कतारें लग गई। संपूर्ण समाधान दिवस में ब्लाक कछौना के ग्राम सभा कुकुही निवासी लव कुश ने ग्राम सभा में  चकमार्ग खुलवाने का प्रार्थना पत्र दिया। सुन्नी निवासी कमलेश शिकायत की रजिस्टार ऑफिस में बड़े पैमाने पर दलाली होती है। इसमें प्राइवेट रूप से दलाल सक्रिय रहते हैं। कमीपुर निवासी बहादुर ने बरसात के समय दीवार गिरने से बुरी तरह कमर टूट गई थी , जिसके इलाज हेतुआर्थिक सहायता की मांग की थी।

आधार कार्ड सेंटर बंद, चालू कराने के निर्देश

 डाकखाना व बैंक ऑफ इंडिया में संचालित आधार कार्ड सेंटर बंद पड़े हैं। इस पर उन्होंने उपजिला अधिकारी को तत्काल जांच कर आधार कार्ड सेंटर चालू कराने का निर्देश दिया।

साली को भगा ले गया युवक, पत्नी ने की कार्यवाही की मांग

कस्तूरबा आवासीय विद्यालय कछौना की कक्षा सात की छात्रा सविता का अभी तक विकलांग प्रमाण पत्र न बने होने की शिकायत की। बेहन्दर निवासी संगीता ने शिकायत की उसका पति उसकी बहन को भगा ले गया है। जिस पर अभी तक कासिमपुर थाना ने कोई कार्यवाही नहीं की है। कस्बा निवासी रामऔतार गुप्ता ने बताया उसकी जमीन ग्राम  दीननगर में लगभग 16 बीघा जमीन पर कई वर्षों से अवैध कब्जा है। ग्राम सभा बर्राघूमन निवासी ग्रामीणों ने गांव में स्वास्थ्य उप केंद्र खुलवाये जाने की मांग की। ग्राम भानपुर के निवासियों ने लेखपाल द्वारा एक साल बीत जाने के बाद भी अभी तक विरासत नहीं दर्ज की है। ग्राम सभा बरवा सरसण्ड के ग्रामीणों द्वारा सरसण्ड से हाजीपुर जर्जर मार्ग बनाने की मांग की। दूरदराज से दर्जनों विकलांग जनों ने अपने स्वास्थ्य केंद्र पर अपने-अपने प्रमाण पत्र बनवाए।