किसानो ने सिंंचाई मंत्री का रोका काफिला

रिपोर्ट : फैज अहमद , रीडर टाइम्स

p18_tracktor
सण्डीला / हरदोई । भारतीय किसान यूनियन लोकतांत्रिक के द्वारा जिलाध्यक्ष वीर प्रकाश सिंह वीरु के नेतृत्व में किसानों की जायज मांगो को लेकर अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन किया जा रहा है,आज तहसील दिवस के मौके पर तहसील में मौजूद जिला अधिकारी से किसानों को बड़ी उम्मीद थी कि शायद जिले का सबसे बड़ा अधिकारी किसानों का दर्द समझे।

किसानों ने किया अनिश्चित कालीन धरना प्रदर्शन 

लेकिन जिलाधिकारी को किसानों का धरना सिर्फ खिलवाड़ नजर आया जिसके चलते जिलाधिकारी किसानों की बात सुने बिना परिसर से चले गए ,तत्पश्चात लखनऊ – हरदोई मार्ग जाम करने की बात कह रहे क्रोधित किसानों ने सण्डीला में लखनऊ – हरदोई हाइवे जाम कर दिया । इस प्रदर्शन से मज़बूर किसानों को उस समय सहारा मिला जब किसानों के इस जाम में सिंंचाई मंत्री धर्मपाल सैनी स्वयं फंस गए । इस पर सिंंचाई मंत्री ने किसानों से प्रदर्शन के विषय में जानकारी ली , किसान सिंचाई मंत्री धर्मपाल के सामने प्रशासन को लेकर बिफर पड़़े ,किसानों ने ग्रामीण सड़क निर्माण, आवास आबंंटन मेंं भ्रष्टाचार, चरागाह और खलिहान पर कब्जे, सरकारी राशन वितरण में धांंधली व अवैध खनन आदि गम्भीर मामले रखे ।

किसानों की बात सुनकर मंत्रीजी सीधे उप जिलाधिकारी सण्डीला के कार्यालय पहुँचे और एसडीएम को फटकार लगाते हुए किसानों से वार्ता करायी और किसानों को उनकी मांगों को लेकर आश्वस्त कराया किसान नेता राहुल मिश्र ने बतााया कि सिंचाई मंत्री धर्मपाल ने कहा कि किसानों की समस्याओं को कोई नज़र-अंदाज नहीं कर सकता क्योंकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी ने किसानों पर विशेष ध्यान दिया है।