गोपामऊ क्षेत्र में डेंगू बुखार का कहर : स्वास्थ्य टीम ने लिया जायज़ा

रिपोर्ट : गोपाल द्विवेदी , रीडर टाइम्स

dengu bukhar
हरदोई : गोपामऊ कस्बे के कई मोहल्लों में इस समय मलेरिया व डेंगू का बुखार दिन पर दिन बढ़ता ही जा रहा है। स्थिति को संभालने में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र हरियावाँ के चिकित्सकों ने आकर कस्बे के कायनात विद्यालय में कैंप लगाकर स्वास्थ्य परीक्षण मे 12 लोगों के डेंगू बुखार का सैंपल लिया गया व दवा बांटने का कार्य किया। जिसमें अब अभी डेंगू के मरीज मिल रहे हैं जो कि अपना इलाज प्राइवेट अस्पताल जिले में करा रहे हैं।

कस्बे के मोहल्ला मिश्राना निवासी सत्य प्रकाश मिश्रा 57 व मुन्नी देवी 56,शवीन 12,नीव अहमद 50,शरीफ 23,प्रशांत कुमार 24 इन लोगों को कई हफ्ते से बुखार आ रहा है । जो लोग लखनऊ व हरदोई नर्सिंग होम में अपना इलाज करा रहे हैं जबकि मंगलवार को फिर कैंप लगाया गया , जिसमें कुल 70 मरीज देखे गए। 12 मरीजों का डेंगू बुखार का सैंपल लिया गया। कस्बा वासियों ने बताया कि अगर स्वास्थ्य विभाग पहले से ध्यान दे देता तो इतना बुखार का प्रकोप नहीं बढ़ता।जबकि नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी डॉ अनुपम सिंह ने नगर में पूरी कमान संभाल रखी है। जगह-जगह जाकर लोगों को जानकारियां दे रहे हैं।

अगर कोई दिक्कत हो तो हमको सूचना दें,नगर पंचायत की एंबुलेंस से जाने की व्यवस्था निशुल्क रहेगी। नगर पंचायत द्वारा छिड़काव कराया गया था जो मोहल्ले  बडी बाजार ,सैयद बाडा  बजार, खारीकुआ,मिश्राना, कन्नौजी पश्चिमी,सागर तालाब आदि मोहल्लों में प्रतिदिन गंभीर बुखार से जिले में जाना शुरू हो गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र अधीक्षक प्रशांत रंजन ने बताया कि रोज कैंप के लिए तीन टीमें जा रही हैं और जो भी संभव प्रयास होगा, वह किया जाएगा। नगर पंचायत अध्यक्ष के पति जाहिद खान भी नगर का भ्रमण कर रहे हैं।