नगर पालिका बोर्ड बैठक में हंगामा फिर भी प्रस्ताव पारित

ओवरब्रिज और डिग्री कालेज अहम मुद्दे पर बैठक में विचार 

रिपोर्ट : फैज अहमद , रीडर टाइम्स

download

सण्डीला / हरदोई : शनिवार की सुबह नगर पालिका के मीटिंग हाल में नगरपालिका अध्यक्ष रईस अंसारी की अध्यक्षता में बैठक सम्पन्न हुई । बैठक की शुरुआत तो हंगामेदार रही लेकिन मामला अंत पर पहुँचने से पहले लगभग सारे प्रस्ताव पारित कर लिए गए । बैठक में आय और व्यय का ब्यौरा देने के बाद बैठक में पहला प्रस्ताव सभी वार्डो में अध्यक्ष एवं सदस्य के द्वारा दस दस लाख रुपये के काम पर स्वीकृति मिली एवं दूसरा प्रस्ताव नगर के डिग्री कालेज को खुलवाने को लेकर राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार से माग को लेकर रखा गया । तीसरा प्रस्ताव सेंटेरेसा बाईपास से इम्लियाबाग चौराहे पर ओवरब्रिज को लेकर केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजने पर विचार रखा गया।

इसी कड़ी में चौथा प्रस्ताव नगर पालिका के अंदर धरना प्रदर्शन पर रोक लगाने पर विचार रखे गए। पांचवा प्रस्ताव नगरपालिका में लायब्रेरी बनाएं जाने का विचार रखे गए और अंत मे आखिरी प्रस्ताव नगरपालिका की सीमा अंतर्गत उपलब्ध भूमि की पैमाइश कराकर चाहरदीवारी बेरिकेटिंग एवं दुकान बनवाने पर विचार कर प्रस्ताव रखे गए जो कि सर्वसम्मत से पास कर दिए गए है। जोकि इसमे दो प्रस्ताव यकीनन महत्वपूर्ण है जिसमे एक सण्डीला में डिग्री कालेज और दूसरा ओवरब्रिज है।

देखते है नगरपालिका सण्डीला कितनी गम्भीरता से इन प्रस्तावों को लेकर काम करती है। जबकि समाजवादी पार्टी जीत कर आये चेयरमैन रईस अंसारी ने चुनाव में प्रचार के दौरान इन मुद्दों पर काम करने को कहा था। देखते है मौजूदा चेयरमैन इस बार कितनी गम्भीरता से अपने वादों को पूरा करते नज़र आएंगे क्योकि इससे पहले सन 2002 में भी रईस अंसारी ही चेयरमैन थे और 2007 पिछड़ी महिला सीट हो जाने के कारण इनकी धर्मपत्नी श्रीमती शमशुनिशा ने नगर पालिका की कुर्सी संभाली। जबकि 2012 में शैलेश अग्निहोत्री ने रईस अंसारी को हराकर अपनी जीत दर्ज की थी और अब 2017 में फिर पिछड़ी सीट हो जाने के कारण रईस अंसारी ने रईस अंसारी नगर पालिका की कुर्सी पर दुबारा विराजमान हुए है अब देखते है कि चुनावी माहौल में किये गए वादों पर कितने खरे उतरेंगे। मौजूदा चेयरमैन जनता उनके द्वारा किये वादों को पूरा होने की राह देख रही है।