महीनों से क्षतिग्रस्त पड़ा पुल दे रहा बड़े हादसे को दावत

नहर विभाग के अधिकारियों के उदासीन रवैये के चलते इस तरफ नही दिया जा रहा कोई ध्यान 

पुलिस विभाग की लाख कोशिशों के बावजूद नहीं रुक पा रहा भारी वाहनों का आवागमन 

रिपोर्ट : आशीष गुप्ता , रीडर टाइम्स

HT_LKM09LKP41_10_04_2017_1491763410_wallpaper

प्रतीकात्मक चित्र 

माधौगंज / हरदोई : थाना क्षेत्र माधौगंज के अन्तर्गत माधौगंज से  बघौली संपर्क मार्ग पर दौलतयार में शारदा नहर का पुल अत्यधिक बारिश के चलते क्षतिग्रस्त हो गया था। जिसमें पुल की एक तरफ की दीवार धस गई थी। जिसको सज्ञान में लेते हुए पुलिस विभाग ने भारी वाहनों के आवागमन पर रोक लगाकर क्षतिग्रस्त पुल की अाधी सड़क में दीवार बनवा दी थी। जिससे कोई बड़ा हादसा न होने पाये,लेकिन क्षतिग्रस्त नहरपुल पर बनवाई गई दीवार रात के समय भारी लोडेड वाहनों ने  तोड़कर धडल्ले से आवागमन जारी कर रखा है। कई बार दीवार की मरम्मत करवाने के बाद भी भारी लोडेड वाहनों का आवागमन नहीं रोका जा पा रहा है।

पुलिस द्वारा दीवार के बाद लोहे के बैरियर लगवाये गये लेकिन मुख्य मार्ग होने के कारण लोगों द्वारा उन्हें भी तोड़ दिया गया। नहर विभाग द्वारा अगर इसे अतिशीघ्र गंभीरता से न लिया गया तो किसी भी समय एक अनहोनी हो सकती है। जिसमें कई लोगों की जान भी जा सकती है। थाने के प्रभारी निरीक्षक राजकरन शर्मा ने अवगत कराया कि पुलिस लगातार भारी वाहनों के क्षतिग्रस्त पुल से होकर न गुजरने के बराबर प्रयास कर रही है। जिसके लिए प्रभारी निरीक्षक द्वारा जिलाधिकारी को लोहे के मजबूत अवरोधक लगवाने के लिए पत्र लिख कर अवगत कराया गया।

श्री शर्मा ने ये भी बताया कि उन्होंने नहर विभाग के जेई व अधिशासी अभियंता को भी इस प्रकरण के बारे में कई बार अवगत कराया लेकिन नहर विभाग के अधिकारियों की मनमानी कही जाये या लापरवाही जिसका इन अधिकारियों पर कोई फर्क नहीं देखने को मिला। विभागीय अधिकारियों की उदासीनता के चलते लगातार लापरवाही ही बरती जा रही है। वही क्षेत्रीय लोगों के अनुसार बताया जा रहा है कि नहर विभाग  का रवैया बिल्कुल ही अच्छा नही है । नहर विभाग के अधिकारियों के  द्वारा जो सूचना बोर्ड मुख्य चौराहे व नहर पुल पर लगवाये गए है वह अत्यधिक छोटे होने के कारण लोगों को ठीक से दिखाई भी नही पड़ते है। जिससे लोगों को उसी मार्ग से होकर गुजरने को मजबूर होना पड़ता है।