प्रथम नेशनल ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप का हुआ शुभारंभ

रिपोर्ट : विवेक द्विवेदी , रीडर टाइम्स

c.o. hardoi
कछौना / हरदोई : हरदोई जनपद के कस्बा कछौना के यूजे इंटरनेशनल स्कूल में दो दिवसीय प्रथम नेशनल ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप का शुभारंभ उपजिलाधिकारी संडीला व क्षेत्राधिकारी संडीला के द्वारा किया गया । जिसमें जनपद सहित देश भर के विभिन्न राज्यों के प्रतिभागियों ने भाग लिया। हरदोई ताइक्वांडो एसोसिएशन के तत्वाधान में हरदोई जिले के कस्बा कछौना के यूजे इंटरनेशनल स्कूल में शनिवार को आयोजित दो दिवसीय प्रथम नेशनल ओपन ताइक्वांडो चैंपियनशिप का शुभारंभ करते हुए उपजिलाधिकारी संडीला उदयभान सिंह ने बताया कि खेलों की प्रतियोगिताएं वह मंच है जिसके माध्यम से हर वर्ग की प्रतिभाएं आगे जाकर राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त करते हुए देश का सम्मान बढ़ाती हैं ।

IMG-20181028-WA0076

हरदोई ताइक्वांडो एसोसिएशन की अध्यक्ष विभा सिंह ने बातचीत के दौरान बताया कि बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ के उद्देश्य को समाहित करते हुए दो वर्ष पूर्व ताइक्वांडो की शुरुआत छोटे-छोटे गांव में नि:शुल्क प्रतियोगिताएं आयोजित कराते हुए की गई । जिसका सफल परिणाम है कि आज हम जनपद हरदोई में पहली बार राष्ट्रीय स्तर की ताइक्वांडो चैंपियनशिप आयोजित करा रहे हैं । हरदोई ताइक्वांडो एसोसिएशन के सचिव पंकज कुमार ने बताया कि ताइक्वांडो आत्मरक्षा की एक कला है जिसे हर व्यक्ति को सीखना चाहिये। उन्होंने बताया कि दो दिवसीय इस प्रतियोगिता में पंजाब, हरियाणा, राजस्थान, बिहार, मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश, गुजरात आदि कई राज्यों से प्रतिभागी भाग ले रहे हैं । जिस का समापन रविवार को होगा । प्रतियोगिता के शुभारंभ के दौरान हरदोई ताइक्वांडो एसोसिएशन की अध्यक्ष विभा सिंह ने उपस्थित अतिथियों को पुष्पगुच्छ व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया।

       इस अवसर पर यूजे इंटरनेशनल स्कूल के संस्थापक जगदीश गुप्ता, यूजे इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर शिवम गुप्ता, प्रधानाचार्य अरमान भारद्वाज, हरदोई ताइक्वांडो एसोसिएशन के सहसचिव योगेश कुमार, कोषाध्यक्ष विनोद कुमार, उपाध्यक्ष मोहम्मद हबीब सहित विभिन्न राज्यों से आए प्रतिभागी, उनके कोच आदि लोग मौजूद रहे।