स्कूली छात्रा बनी चार घंटे की थानेदार 

रिपोर्ट : गोपाल द्विवेदी ,रीडर टाइम्स

thana adhyaksh 0
हरदोई : मित्र पुलिस की धारणा को मजबूत करने के लिए  हरदोई के बेह्तागोकुल थाने में  आज शुक्रवार को एक अनोखी पहल की।  वो भी एक स्कूली छात्रा शालिनी बाजपेई  को चार घंटे का थानेदार बनाकर। ग्रामोदय इंटर कॉलेज  खेरिया , बेहटा गोकुल , हरदोई के विद्यार्थियों को थाना बेहटा गोकुल पुलिस ने बुलाकर कानून व्यवस्था और पुलिस की कार्य प्रणाली के बारे में समझाया ।

 

 साथ ही छात्रा शालिनी बाजपेई को थानाध्यक्ष की जिम्मेदारी सौंपी। छात्रा शालिनी ने चार्ज संभालने के बाद एक तरफ जहां पुलिसकर्मियों की समस्याओं को जाना वहीं पुलिस की कार्यप्रणाली से भी परिचित हुईं। चार्ज संभालने के बाद शालिनी ने कहा कि उन्हें इस जिम्मेदारी से पुलिसकर्मियों को समझने का मौका मिला है और पुलिसकर्मियों की कार्यप्रणाली को समझना एक अनोखा अनुभव है।

thana adhyaksh

थाना अध्यक्ष के रूप में कई फरियादियों की फरियाद  सुनकर संबंधित पुलिसकर्मियों को जांच करने के लिए लिखा। इसी दौरान छात्रा ने थाने में कार्यरत एक कांस्टेबल सुदीप कुमार यादव को 1 दिन का अवकाश भी प्रदान किया गया। थानाध्यक्ष  ने बताया कि लोग पुलिस और पुलिस लोगों के बीच से है, इस धारणा को प्रबल बनाने के लिए यह प्रयोग किया गया है। जिससे उन्हें पुलिस की समस्याओं और कार्यविधि की जानकारी मिल सके।