रिश्वत न दिए जाने पर प्रधानमंत्री आवास से नाम कटवाने की धमकी 

लाभार्थी ने दिया पुलिस को प्रार्थना पत्र

रिपोर्ट : अफ़ज़ल खान ,सौरभ त्रिपाठी 

bahraich_3025187_835x547-m

शाहाबाद, हरदोई : एक ओर जहाँ मोदी सरकार हर बेघर गरीब को घर देने की बात करती है वहीं दूसरी ओर सरकारी तंत्र से जुड़े हुए लोग उनकी इस योजना को पलीता लगा रहे हैं | ताजा मामला शाहाबाद क्षेत्र का है जहाँ एक व्यक्ति को रिश्वत के पैसे न देने पर पात्र होने के बावजूद पक्का मकान दिखाकर  अपात्र बनाए जाने के प्रयास किये जा रहें हैं |

जानकारी के अनुसार रियासत पुत्र रियाज़ निवासी वार्ड नंबर २५ ने आरोप लगाया है कि उसका प्रधानमंत्री आवासों की स्थाई सूची में नाम है लेकिन जब उसको आवास मिलने का नंबर आया तो वार्ड मेंबर ने उससे रिश्वत की मांग की और रिश्वत न देने पर अपात्र बनाने की धमकी दी है | इस बावत उसने एक प्रार्थना पत्र कोतवाली शाहाबाद में दिया है कि प्रार्थी ने अपनी पत्नी रुकसाना निवासी मोहल्ला बुधबाजार शाहाबाद हरदोई के नाम आवास का आबेदन किया था ।

प्रार्थी की पत्नी का नाम पात्रता सूची में आने पर मेंबर बुध बाजार वार्ड नंबर 25 ने 100000 रुपये की मांग की। प्रार्थी ने पैसे देने से इनकार किया तो प्रार्थी के कच्चे मकान को रिपोर्ट में पक्का मकान की रिपोर्ट लगाने की धमकी दी । प्रार्थी एक गरीब व्यक्ति है जिसको आवास की आवश्यकता है। प्रार्थी को मकान की जांच लेखपाल शाहाबाद से कराकर आवास दिलाया जाना अत्यंत आवश्यक है। प्रार्थी के मकान की जांच कराने की कार्यवाही की जाए।