आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलो का ऑपरेशन में तीन आतंकी ढेर

003

आतंकियों की खिलाफ सुरक्षाबलो का ऑपरेशन हुआ शुरू, इस ऑपरेशन में सुरक्षाबलों को आतंकियों के खिलाफ मिली बड़ी कामयाबी, सुरक्षाबलो ने मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के तीन आतंकियों को किया ढेर, मारे आगये तीन आतंकियों में पुलवामा हमले का मास्टरमाइंड मुदस्सिर भी शामिल था | पुलवामा हमले में मुदस्सिर ने ही किया था विस्फोटक और गाड़ी का इंतजाम

 

 

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में रविवार को सुरक्षाबलों ने मुठभेड़ में तीन आतंकवादी मार गिराए रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी, रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके के पिंगलिश में घेरेबंदी की आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन शुरू किया | सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिली थी | सुरक्षाबलों का घेरा सख्त होता देख मकान में छिपे आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। जिस पर सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई की, जवानों की जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकी ढेर हो गए |

मुठभेड़ शुरू होने के बाद मौके पर स्थानीय युवा एकत्र हो गए उन्होंने सुरक्षाबलों पर पथराव शुरू कर दिया। सुरक्षा बलों ने बल प्रयोग कर भीड़ को मौके से खदेड़ दिया। इलाके में इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी गई हैं। अभी तक दो ही आतंकियों के शव बरामद किए गए हैं।

 

 

जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों में कम चर्चित मुदस्सिर को पुलवामा टेरर अटैक का मास्टरमाइंड बताया जा रहा है। पुलवामा में हुए हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। अब तक मिली जानकारी के मुताबिक पुलवामा के ही निवासी 23 साल का मुदस्सिर एक इलेक्ट्रिशन था और उसके पास ग्रैजुएट की डिग्री थी। अधिकारियों के मुताबिक आतंकी हमले में इस्तेमाल की गई गाड़ी और विस्फोटक का इंतजाम उसी ने किया था।

 

 

आतंकी आदिल के संपर्क में रहता था मुदस्सिर
दिसंबर 2017 में तांत्रे के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद मुदस्सिर अपने घर से 14 जनवरी 2018 को फरार हो गया था। उसके बाद से ही वह जैश की साजिश में सक्रिय भूमिका निभा रहा था। अधिकारियों का कहना है कि वह आत्मघाती आतंकी आदिल अहमद डार के लगातार संपर्क में था। आदिल ने ही सीआरपीएफ के काफिले में चल रही बस में विस्फोटकों से लदी कार से टक्कर मारी थी।

 

 

स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद मुदस्सिर खान ने इंडस्ट्रियल ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट (ITI) से इलेक्ट्रिशन का एक साल का डिप्लोमा कोर्स किया था। बताया जा रहा है कि एक मजदूर पिता का बेटा मुदस्सिर फरवरी 2018 में सुंजवां में हुए आतंकी हमले में भी शामिल था। इस अटैक में सुरक्षाबलों के छह जवान शहीद हो गए थे। इसके अलावा एक नागरिक की भी मौत हो गई थी।