भू-माफियाओं ने किया सरकारी जमीन पर कब्ज़ा , प्रशासन मौन ?

रिपोर्ट – ब्यूरो लखनऊ 

रीडर टाइम्स 

1..

       ये है वो सरकारी जमीन 

लखनऊ :-  इटौंजा ग्राम दानपुर में सरकारी जमीन पर रातो-रात भू-माफियों द्वारा कब्ज़ा कर लिया गया . गांव के लोगो ने पुलिस व डी.एम.को भी सूचना दी . लेकिन प्रशासन ने कोई कार्यवाही नहीं की और सरकारी जमीन पर कब्ज़ा हो गया .

ग्राम दानपुर में तीन ही परिवार रहते है . कृष्ण कुमार दीक्षित व राज कुमार दीक्षित , विजय कुमार दीक्षित , इनके पूर्वज सैकड़ो वर्ष पूर्व से रह रहे है. गांव से सटी सरकारी जमीन पड़ी थी . कुछ माह पूर्व भू- माफियाओं की नजर सरकारी जमीन पर पड़ी और उन लोगो ने कब्ज़ा करने की ठान ली .

3

           दबंगों द्वारा तोड़ी गई गांव वालो की दीवार 

जिस पर गांव में रह रहे लोगो ने विरोध किया और कहा ये सरकारी जमीन है आप कैसे कब्ज़ा कर सकते है . इस बात को सुन राकेश द्विवेदी  व कृष्ण दत्त द्विवेदी ने ग्रामवासियों से कहा,” तुम लोग मेरे बीच में मत आओ वरना अंजाम बुरा होगा .

तुम लोग मेरे बारे में नहीं जानते हो . मै गांव कठवा अटरिया में  कई लोगो को मौत के घाट उतार चुका हूँ . मै जो कर रहा हूँ मुझे करने दो. यह मेरी जमीन है . सरकारी जमीन पर कब्ज़ा होते देख ग्रामवासियों ने प्रधान व पुलिस को सूचना दी .

फिर भी काम नहीं रुका .लेखपाल व प्रधान ने  रिपोर्ट उच्च अधिकारियों को दी कि ये जमीन किसी भी व्यक्ति के नाम नहीं है ये जमीन सरकारी है . पुलिस ने मौके पर पहुँच कर काम को रुकवा दिया किन्तु एक सप्ताह के अन्दर सब कुछ बदल गया सरकारी जमीन पर अवैध कब्ज़ा हो गया .

IMG-20170816-WA0226

   सरकारी जमीन पर दबंगों द्वारा बनाई गई बॉउंड्री 

न ही पुलिस मौके पर पहुंची और न ही प्रधान . ये मामला देख ग्रामवासियों ने डी. एम. व मुख्यमंत्री को लिखित शिकायत की . लेकिन सरकारी जमीन पर कब्ज़ा कर रहे राकेश व कृष्ण दत्त के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं हुई है और पूरी जमीन पर बॉउंड्री बना दी है .यहाँ तक गांव वालो की बनी दीवार को दबंगों ने गिरा दिया .