एडीजी जोन लखनऊ राजीव कृष्णा ने प्रेसवार्ता कर घटनाओं पर दी जानकारी

रिपोर्ट : मो . सफरुद्दीन ,रीडर टाइम्स

लखनऊ : एडीजी जोन लखनऊ राजीव कृष्णा की प्रेस वार्ता शुरू हुई । आईजी रेंज एसके भगत और एसएसपी लखनऊ कलानिधि नैथानी साथ मे हैं । पिछले 6 महीने में लखनऊ में सनसनीखेज घटनाएं हुईं थी . इन घटनाओं को गम्भीरता से लेते हुए 8 टीमो का गठन आईजी के निर्देशन में किया गया था . लखनऊ के AD एसपी डिप्टी एसपी क्राइम ब्रांच को रखा गया था . 900 CCTV का विश्लेषण किया गया। महत्वपूर्ण CCTV फुटेज को साक्ष्य के रूप में रखा ।

40 अपराधियों के बारे में जानकारी मिली थी । कुछ अपराधी इसमे सामने आए जिनकी इन घटनाओं में शामिल होने की पुष्टि भी हुई । इनकी जानकारी रखी जा रही थी । कल देर शाम को जानकारी मिली कि एक समय ये किसी विशेष जगह जाएंगे हमारी टीमें लगीं थीं उसमे । मोटरसाइकिल पर बदमाश आते दिखायी दिए बदमाशों ने पुलिस पर फायरिंग की और पुलिस की जवाबी फायरिंग में ये तीनो घायल हो गए । 2 मार्च को आर. के. ज्वेलर्स पर घटना हुई थी।

उसमे ये तीनो शामिल थे । नाका में भी 3 बैश 40 हजार छीन ले गए थे । उस घटना का इकबाल किया । खरगापुर मार्केट में भी एक घटना में 1 लाख 63 हजार रुपए रिकवर किए गए थे। तभी घटना में अजय गुप्ता उर्फ पिंकू नेपाली लाइक उर्फ मकबूल शिव कुमार शास्त्री बिहार की एक लूट में ये तीनो अभियुक्त वांछित चल रहे हैं । एक और जानकारी मिली थी कि ये 2 और घटनाएं करने वाले हैं । पेट्रोल पंप और प्लाई स्टोर पर उनको पहले ही अवगत करा दिया गया । इन टीमों को 75 हजार का इनाम दिया जाएगा ।