सरकार के मंसूबे पर पानी फेरने के फिराक मे सरकार और जनता द्बारा बनाये गये सरकार एवम् जनता के कुछ नूमाइन्दे

प्रधान मंत्री आवास योजना बना ग्राम प्रधानो के लिए कामधेनू 

IMG-20190805-WA0018

रिपोर्ट – पंकज यादव , रीडर टाइम्स

जौनपुर : केराकत/ मुफ्तीगंज  केन्द्र सरकार का प्रधानमंत्री आवास योजना और हर घर शौचालय बनवा कर खुले में शौच मुक्त अभियान ग्राम प्रधानो के लिए कामधेनू बन गयी है। ग्राम प्रधान या उनका प्रतिनिधि आवास योजना में प्रति लाभार्थी से दस से 15  हजार रुपये और शौचालय के लिए दो-दो हजार रूपये वसूल किया जा रहा है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है केराकत तहसील के मेहौड़ा गांव का। यहां के एक दर्जन से अधिक लाभार्थियों ने डीएम से लिखित शिकायत किया है।

 शिकायत मिलते ही डीएम ने इसकी जांच जिला विद्यालय निरीक्षक को सौपी है। आदेश मिलते ही डीआईओएस गांव पहुंचकर जांच पड़ताल किया। ग्राम प्रधान पर वसूली का आरोप लगाने वाली महिलाओ ने मीडिया से बातचीत कर सीधा आरोप लगाते हुए कहा कि हम लोगो से प्रधानमंत्री आवास योजना और शौचालय का लाभ दिलाने के नाम पर ग्राम प्रधान पति पैसा लिया है।इसके अलावा गांव में हुए विकास कार्यो में धांधली करने का आरोप प्रधानपति पर लगा है।

मुफ्तीगंज विकास खण्ड के मेहौड़ा गांव के सर्वेश यादव, हंसराज, कुमारी, लिलावती,चंद्रावती,चंद्रदेव समेत एक दर्जन लोगो ने डीएम और डीपीआरओ को एक प्रार्थना पत्र देकर गांव हुए विकास कार्यो में भारी धांधली करने, प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ दिलाने के लिए प्रति लाभार्थी दस से 15 हजार रूपये और शौचालय बनवाने के नाम पर दो दो हजार रूपये वसूल किया गया। डीएम को शिकायत मिलते ही इसकी जांच डीआईओएस को सौप दिया। आका का हुक्म मिलते ही डीआईओएस अपनी टीम के साथ गांव पहुंचकर विकास कार्यो का भौतिक सत्यापन और रिश्वत की जांच पड़ताल किया।जांच में भारी खामी पायी गयी है हलांकि उन्होने ने मीडिया को जानकारी नही दिया। उधर ग्रामीणो ने ग्रामप्रधान पति भारी धांधली करने और प्रधानमंत्री आवास योजना और शौचालय बनवाने के लिए पैसा लेने का आरोप लगायी है।