हिन्दू परित्यक्ता महिलाओं के लिए भी बनेगा कानून : योगी आदित्यनाथ

लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को ट्रिपल तलाक से पीड़ित महिलाओं से मुलाकात की . तीन तलाक पीड़ित महिलाओं से बात करते हुए सीएम योगी ने कहा कि उनका मुकदमा सरकार लड़ेगी . पीड़ित महिलाओं को 6000 रुपये सालाना दिया जायेगा . इसके अलावा अगर पीड़ित महिला के पास घर नहीं है तो उन्हें आवास देने, उनके बच्चों की पढ़ाई, स्कॉलरशिप और आयुष्मान योजना के तहत स्वास्थ्य कवर भी दिया जाएगा . मुख्यमंत्री से बात करते हुए तलाक पीड़ितों ने अपना दुःख सुनाया .

नेशनल खिलाड़ी सुमेरा जावेद ने सीएम को धन्यवाद करते हुए कहा कि उन्होंने दुनिया में नाम रोशन करने की कोशिश तो की मगर औरत होने की वजह से घर की लड़ाई हार गई . खिलाड़ी ने अपने ऊपर हुए जुल्मो को बयां किया . योगी आदित्यनाथ ने सुमेला जावेद को नौकरी देने और केस लड़ने की मुफ्त सुविधा देने का ऐलान किया .

इसी के साथ-साथ सीएम योगी ने कहा कि हिंदू परित्यक्ता महिलाओं को भी ऐसा ही न्याय दिलाया जाएगा . शादीशुदा होते हुए दूसरी महिला को रखने वाले हिन्दू पुरुषो को भी सजा देने का कानून बनेगा . और भी बहुत सी पीड़ित महिलाओं ने सीएम योगी के सामने अपनी तकलीफे बताई . पीड़ित महिलाओं ने तीन तलाक बिल को पारित करने के लिए भाजपा सरकार को धन्यवाद दिया .