बाग से जुआरियों के अड्डे पर छापा मारकर लाखों की नगदी के साथ कई दोपहिया और चौपहिया वाहन पुलिस ने किये जब्त

रिपोर्ट : श्यामजी गुप्ता , रीडर टाइम्सशाहाबाद : गुरुवार की देर शाम थाना क्षेत्र के गांव हर्रई में जनपद स्तरीय पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी। भारी पुलिस बल होने की बजह से एक दर्जन जुआरी मौके से गिरफ्तार किये गए। जुआ फड़ से बरामद वाहनों को ग्राम प्रधान के ट्रैक्टर ट्राली में लादकर कोतवाली लाया गया। जुआ घर पर हुई इस बड़ी कार्यवाही में कई जुआरी भागने में सफल रहे। वहीं वर्षों से हर्रई में हो रहे अंतर्जनपदीय जुंआघर का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। हर्रई में इबरत के घर भी पुलिस ने छापा मारा और घर के अंदर जुआ खेलते हुये पाया। कोतवाली क्षेत्र के ग्राम हर्रई में वर्षों से हो रहे जुएँ के कारोबार में हल्का पुलिस की मिलीभगत की चर्चाएं काफी अर्से से हैं।

बताया जा रहा है कि इस बड़े जुएँ को हल्का पुलिस द्वारा सहयोग करने की चर्चाएं काफी दिनों पहले से ही हैं। कई बार एसओजी की टीम द्वारा छापा मारा गया लेकिन स्थानीय पुलिस के लोंगों ने उक्त अभियान को सफल नही होने दिया। हल्का पुलिस ने जुआरियों से हमदर्दी जताते हुए छापे से पहले ही सूचना कर दी। जिससे एसओजी को वहाँ से खाली हाथ वापस लौटना पड़ा। उसी समय से जिले की टीम हर्रई के जुआ घर पर नजर रखे हुये थी। मुखबिर की सूचना पर पुलिस टीम ने गुरुवार की देर शाम हर्रई में एक बाग में हो रहे जुएं पर कोतवाली पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर छापा मारा।

जिसमें एक दर्जन लोंगों को जुएँ के फड़ से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की। पकड़े गए जुआरियों के 8 दो पहिया और एक कार भी जब्त की है। जुआरियों के पास से 70 हजार से अधिक की नगदी भी बरामद होना दर्शाया गया है। पुलिस बरामद किए गए वाहनों को ग्राम प्रधान की ट्रैक्टर ट्राली से लेकर कोतवाली लायी। वहीं रात से ही जुआरियों को छुड़ाने के खेल में हल्का पुलिस लगी रही परंतु मामला हाई प्रोफाइल होने की बजह से पुलिस चाह कर भी कुछ न कर सकी और पकड़े गए सभी जुआरियों को कोतवाली पुलिस ने जेल भेज दिया है। पकड़े गए जुआरियों में बलराम पुत्र शिवसिंह ,रविशान्त पुत्र फकीरे खां निबासीजलालाबाद शाहजहांपुर,नासिर पुत्र शाकिर निबासी मौलागंज,राहत खां पुत्र अली हुसैन निबासी कस्बा शाहाबाद,राजू उर्फ गुलशन पुत्र अशफाक निबासी सेहरामऊ दक्षिणी,बब्बू अहमद पुत्र सिराजुद्दौला निबासी हर्रई शाहाबाद, शहरोज पुत्र नवी मोहम्मद हर्रई,मखबुल पुत्र शमीम निबासी हर्रई,सुरेश उर्फ कर्मा पुत्र बाबूराम मिश्रीपुर शाहजहांपुर के जुआरी गिरफ्तार किए गए।