गोदाम की सील खोली गई, नये प्रभारी ने लिया चार्ज

रिपोर्ट : श्याम जी गुप्ता , रीडर टाइम्सशाहाबाद : एक आढ़ती के यहां कालाबाजारी का राशन पकड़े जाने के बाद सील किए गए खाद्य गोदाम को आज एक माह तहसीलदार की उपस्थिति में खोला गया । दूसरे गोदाम प्रभारी को गिनती कराकर चार्ज सौंपा गया। बताते चलें 23 अक्टूबर की रात्रि में क्षेत्राधिकारी उमाशंकर सिंह और कोतवाल संत प्रसाद उपाध्याय ने मुखबिर की सूचना पर उधरनपुर के आढ़ती राममोहन गुप्ता के यहां भारी मात्रा में सरकारी राशन पकड़ा था।

उसके बाद डीएम के निर्देश पर गोदाम प्रभारी आर एन सिंह, आढती राममोहन गुप्ता, ट्रक चालक और ट्रक मालिक तथा पाली गोदाम प्रभारी सहित पांच लोगों के खिलाफ एफ आई आर दर्ज कराई गई थी। इस बड़ी कार्यवाही के बाद से उत्तर प्रदेश राज्य आवश्यक वस्तु निगम का गिगियानी स्थिति गोदाम सीज कर दिया गया था।

मंगलवार को जिला प्रबंधक एसएफसी मनोज श्रीवास्तव, तहसीलदार अवधेश कुमार, पूर्ति निरीक्षक अमित चतुर्वेदी ने गोदाम पहुंचकर गोदाम की सील तोड़ी। तथा नए गोदाम प्रभारी सुरेश चंद्र को बोरियों की गिनती करके चार्ज सौंपा।

पिछले एक माह से खाद्य गोदाम बंद होने के कारण कोटेदारों को राशन का उठान नहीं हो सका। जिससे उपभोक्ताओं को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा । मंगलवार से ही नए गोदाम प्रभारी सुरेश चंद्र ने कोटेदारों को राशन का उठान प्रारंभ कर दिया है।