संघ ने दिया ज्ञापन

रिपोर्ट -आशीष गुप्ता ,रीडर टाइम्स 
3
संडीला:- राष्ट्रीय मानवाधिकार संघ-भारत के कार्यकर्ताओं ने प्रमुख मंडल रेल प्रबन्धक मुरादाबाद को सम्बोधित एक ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक को हस्तगत कराया।
बुधवार को संघ के राष्ट्रीय महासचिव (संगठन) आचार्य बृज कुमार दीक्षित व जोनल प्रभारी अनिरूद्ध सिंह राठौर के नेतृत्व में संगठन के कार्यकर्ता संडीला स्टेशन पर एकत्र हुए।
इसके बाद प्रमुख मंडल रेल प्रबन्धक मुरादाबाद को सम्बोधित जिसमें स्टेशन व बने शौचालयों की साफ सफाई, मेमो ट्रेन व प्रयाग-बरेली पैसेंजर के संचालन, 15011 लखनऊ-चण्डीगढ तथा 13307 धनवाद फिरोजपुर एक्सप्रेस ट्रेनों को अप तथा डाउन दोनो ओर से ठहराव के अलावा दिन में 11 बजे से 3 बजे के बीच सण्डीला से लखनऊ जाने के लिए किसी भी ट्रेन का न होना ,  मुख्य मार्ग पर जनता को जाम की समस्या से निजात दिलाने के लिए ओवरब्रिज सहित नौ सूत्रीय ज्ञापन स्टेशन अधीक्षक को सौंपा।
सफाई व्यवस्था पर बोलते हुए स्टेशन अधीक्षक ने कहा कि वह स्टेशन परिसर की समुचित सफाई व्यवस्था कराते रहते हैं। सफाई को ध्यान में रखते हुए जगह-जगह कूडेदान रखे गये हैं, तथा पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए आठ नीम के पौधों का भी रोपण कराया गया है। उन्होने जनता से अपील करते हुए कहा कि सभी यात्री खाने पीने के बाद जो भी कूड़ा हो उसे कूडेदान में डाले तथा शौंच के बाद पर्याप्त मात्रा में पानी डालकर शौंचालय को स्वच्छ रखें। उन्होने यह भी कहा कि ज्यादातर लोग स्टेशन पर जगह-जगह कूड़ा फैलाते हैं तथा शौंच के बाद पानी नहीं डालते जिससे अधिक गन्दगी फैलती है। स्वच्छता के अभियान के लिए उन्होने जनता से सहयोग की अपील की। इस मौके पर प्रदेश महासिचव (संगठन) सुनील सिंह राठौर, तहसील अध्यक्ष महिला प्रकोष्ठ रेखा देवी, आशीष, नमन, रामऔतार, उदय प्रताप, आकाश, आदि लोग मौजूद रहे।