अपराध में नंबर वन है प्रदेश सरकार : अखिलेश

रिपोर्ट :- सौरभ सैनी
ब्यूरो प्रो गोमती , लखनऊ
1 . योगी सरकार को फेल सरकार बताया
2 . हर मोर्चे पर विफल है योगी सरकार
3 . गाय गोबर और सांड की राजनीति करने वाली है सरकार
लखनऊ. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने योगी सरकार को निशाने पर लेते हुए आज तीखे हमले बोले हैं. प्रदेश समाजवादी कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के माध्यम से सपा पार्टी प्रमुख ने योगी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार अपराध में नंबर वन है, भ्रष्टाचार में नंबर वन है और बलात्कार में भी नंबर वन है .विकास के मामले में भी उत्तर प्रदेश लगातार पिछड़ता जा रहा है .

उन्होंने योगी सरकार के विकास कार्यक्रमों की आलोचना करते हुए कहा कि लखनऊ को स्मार्ट सिटी घोषित तो किया है लेकिन एक भी काम भाजपाइयों ने नहीं किया. आज भी जो सड़कें, ओवर ब्रिज, मेट्रो व रोड लाइट तक दिखाई देती है वह सब समाजवादियों की देन है. पार्टी अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री को निशाने पर लेते हुए कहा कि प्रदेश सरकार सिर्फ गाय गोबर और सांड की राजनीति करना जानती है. उसने गौशालाओं को लेकर जो भी काम किए हैं वह सारे अधूरे हैं क्योंकि जितना गौशालाओं का बजट है वह ऊंट के मुंह में जीरे के समान ही है. जब तक इस बजट को कई गुना नहीं बढ़ाया जाएगा तब तक गाय और गाय के सेवक दोनों ही बेवकूफ बनते रहेंगे.

उन्होंने सांडों से हुई मौतों का हवाला देते हुए कहा कि पूरे भारत में सांडों के हमले से हुई मौतों में भी प्रदेश अव्वल स्थान पर है. किसानों की दुर्दशा पर उन्होंने कहा कि प्रदेश का किसान कर्ज के बोझ तले दबा हुआ है और इसका उदाहरण सिर्फ इससे लगाया जा सकता है कि प्रदेश के अकेले महोबा जिले में ही एक के बाद एक लगातार 64 किसानों ने कर्ज के बोझ तले दबकर आत्महत्या कर ली है, लेकिन प्रदेश सरकार ने इस को कभी गंभीरता से नहीं लिया.  गन्ना बकाए के भुगतान पर उन्होंने कि कहा अभी तक ना ही किसान की कर्ज माफी हुई है और ना ही उसकी गन्ना फसल का भुगतान. दोनों ही हालातों में मरा तो सिर्फ किसान ही है.

उन्होंने प्रदेश सरकार की नाकामी को गिनाते हुए कहा कि अभी पिछले दिनों काफी शोर-शराबे के साथ बिजनेस मीट आयोजित की गई थी, क्या प्रदेश के मुख्यमंत्री हमको बताएंगे कि कितने नए प्रोजेक्ट की प्रदेश में शुरुआत हुई है और कौन सा बैंक इन नए प्रोजेक्ट को चलाने में सहयोग प्रदान कर रहा है. उन्होंने साफ कहा कि यह किस तरह का अदृश्य विकास है जो सिर्फ भाजपाइयों को दिखाई देता है और प्रदेश की जनता के हाथ परेशानियां ही लगती हैं .