शाहाबाद के समाज सेवा को ईश्वर सेवा मानकर वंचितों की सेवा में जुटीं ब्लॉक प्रमुख रोली गुप्ता

रिपोर्ट:-संवाददाता(श्यामजी गुप्ता)
हरदोई :- देश भर में फैले कोरोना वायरस के कारण 21 दिनों के लाॅकडाउन में समाज सेवा को ईश्वर सेवा मानकर ब्लॉक प्रमुख रोली गुप्ता क्षेत्र में वंचितों की सेवा में जुटी हुईं हैं। इस वैश्विक विपदा में समाज का कोई नुकसान न हो। इस भाव के साथ भाजपा नेत्री रोली गुप्ता सेवाभाव के सपनों को चरितार्थ कर रही हैं।ब्लॉक प्रमुख ने ग्रामीण जनों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से लोगों की बीच दहशत हैं। प्रशासन द्वारा कई तरह के उपाय किये जा रहे हैं। कोरोना से बचाव का सबसे अच्छा उपाय मास्क लगाना है।और समय समय पर साबुन से हाथों को धोना है।गांवों में रहने वाले लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से बच सकें और इससे बचाव के लिए जागरूक भी हो सकें।इसके साथ ही सेनेटाइजर का प्रयोग करें व साफ-सफाई के साथ रहें। इसके अलावा लोगों की जीवन रक्षा के लिए दूर दूर रहें।कोरोना संक्रमण के प्रति जागरूक रहें इससे डरने की आवश्यकता नहीं है बल्कि अपने आपको इससे बचाना है तो स्वच्छता से सभी कार्य करें।घर में रहें,सुरक्षित रहें।सभी स्वस्थ रहें यही मेरी कामना है।यही मेरी सद्भावना है।

ब्लॉक प्रमुख प्र. नवनीत गुप्ता ने बताया कि ब्लॉक प्रमुख की ओर से आज परियल, हूंसेपुर, ककरघटा आदि स्थानों पर क्वारन्टाइन किये गए जरूरतमंद लोगों को मास्क,साबुन एवं फलों का वितरण किया।इससे पूर्व वंचितों को खाद्य सामग्री एवं बेसहारा लोगों भोजन पैकेट वितरित किये।

उधर संघ के कार्यकर्ता भाजयुमो के पूर्व अध्यक्ष एवं शासन द्वारा नामित सभासद पवन रस्तोगी सोशल डिस्टेंसिंग व सिनेटाइजेशन के कार्य में सहयोग कर रहे हैं।वह और उनके सहयोगी मास्क व खाद्य सामग्री वितरित कर लोगों की मदद कर रहे हैं।
भाजपा के कार्यकर्ता व बजरंग दल द्वारा भोजन व फल और मास्क का वितरण किया गया। जिसमें मुख्य रुप से सहयोग सनी व मुन्ना का रहा।पवन रस्तोगी जिला संयोजक बजरंग दल के संयोजन में देवेश त्रिवेदी अभिजीत गुप्ता विशाल गुप्ता नेहाल सिंह आदि पदाधिकारी जहां एक ओर असहाय, गरीब, वं​चित परिवारों में आवश्यक खाद्य सामग्री,भोजन पहुंचा रहे हैं, वहीं सड़क व पटरी के किनारे जीवन का निर्वहन करने वाले रिक्शा चालक, भिखारी, दिहाड़ी मजदूरों की सहायता कर रहे हैं।