तबलीगी जमातियो की मेहमान नवाजी में लगी है सरकार,कोरोना संक्रमण को रोकने में हुई फैल-लाहोटी

रिपोर्ट :- वरिष्ठ संवाददाता (हर्षवर्धन शर्मा)
जयपुर :- सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि राज्य सरकार संक्रमण को फैलाने वाले तबलीगी जमातियो पर आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने की बजाय क्वॉरेंटाइन मैं उनकी आवभगत व मेहमान नवाजी में जुटी हुई है।

 

इसके विपरीत लॉक डाउन की वजह से जयपुर में गरीब मजदूर वर्ग अपने पेट की आपको बुझाने के लिए संघर्षरत है और राज्य सरकार की ओर मदद के लिए तरस रहा है।

 

सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी ने सोमवार एक प्रेस वक्तव्य जारी कर कहा कि जयपुर शहर में कोरोना वायरस की इस भयावह स्थिति के लिए जो लोग जिम्मेदार हैं,उन पर जेइसीआरसी सीतापुरा एक सेंटर पर ही केवल 167 लोगों के क्वॉरेंटाइन में प्रतिदिन 120000 रुपए (प्रति व्यक्ति ₹720) उनकी जी हजूरी व आवभगत में वर्ग विशेष के प्रति झुकाव होने के कारण सरकार खर्च कर रही है। राज्य सरकार की तुष्टीकरण की नीति व वर्ग विशेष के प्रति झुकाव होने के कारण इन लोगों की जमाई की तरह खातिरदारी की जा रही है। प्रशासन लजीज व्यंजन, पैक पानी की बोतल, उच्च स्तर की कैटरिंग जैसे रसगुल्ले आदि व्यंजन से उनकी आवभगत में जुटा हुआ है। जबकि लोग डाउन को 18 दिन से अधिक हो गए हैं व आम आदमी 5 किलो आटे के लिए तरस रहा है।

 

अशोक लाहौटी ने बताया कि सरकार व जिला प्रशासन राहत सामग्री का 60% हिस्सा रामगंज ,भट्टा बस्ती,लंकापुरी व हसनपुरा के कुछ वर्ग विशेष के लोगों में वितरित कर रही है। इसके विपरीत जयपुर के दूसरे इलाकों के गरीब मजदूर लोग भयावह स्थिति से गुजर रहे हैं। सरकार व प्रशासन संकट के समय में भी मानव सेवा की जगह तुष्टीकरण की राजनीति में लगे हुए हैं।

लाहोटी ने कहा कि यदि कोई बीमार है तो उसका सरकार इलाज करें परंतु इलाज के नाम पर भेदभाव व तुष्टीकरण नहीं करें। उन्होंने कहा कि क्वॉरेंटाइन की अन्य सेंटरों पर पीने को पानी व चाय तक नहीं दी जा रही है। आर यू एच एस जैसे सेंटर पर भी बेहद खराब व चिंताजनक हालात हैं। एक वर्ग विशेष को रसगुल्ले में रस मलाई दी जा रही है और लाखों गरीब 5 किलो अनाज और आटे के लिए तरस रहे हैं।

 

लाहोटी ने बताया कि उनकी स्वयं की सांगानेर विधानसभा क्षेत्र में सरकार द्वारा पक्षपात पूर्ण रवैया अपनाया जा रहा है। सांगानेर विधानसभा क्षेत्र में अब तक 80 हजार के लगभग राहत सामग्री के पैकेट बंट जाने चाहिए थे उसके बजाय आज तक मात्र 1530 पैकेट वितरित कर मात्र खानापूर्ति की गई है।

 

लाहोटी ने बताया कि शहर के अन्य हिस्सों में मात्र नाम मात्र की राशन सामग्री वितरित की जा रही है और वह भी छोटे अधिकारियों को सरकार का डर दिखाकर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा जबरन कब्जा कर अपनी मनमर्जी से केवल कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को ही वितरित की जा रही है एवं पात्र व्यक्ति उक्त सामग्री से वंचित रह गए।

 

विधायक अशोक लाहोटी ने राज्य सरकार से कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में तुष्टिकरण की राजनीति छोड़ निष्पक्ष पात्र व्यक्तियों तक राहत सामग्री पहुंचाने की अपील की है एवं जयपुर को इस भयावह स्थिति में पहुंचाने के लिए जिम्मेदार लोगों के खिलाफ रासुका व देशद्रोह जैसे कानून के तहत धाराएं लगाकर आवश्यक कार्रवाई कर सख्त संदेश देने की अपील की है।