सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी के खिलाफ भड़काऊ भाषण के आरोप में मानसरोवर थाने में मामला दर्ज

रिपोर्ट :-ब्यूरो हेड(राहुल भारद्वाज)
जयपुर :- लॉकडाउन के दौरान भड़काऊ भाषण के आरोप में जयपुर के सांगानेर से विधायक अशोक लाहोटी के विरुद्ध मानसरोवर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है। इसमें मुहाना के केसर नगर निवासी रामचंद्र देवेंदा ने आरोप लगाया है कि विधायक ने कुछ दिन पहले मीडिया में भड़काऊ भाषण दिया व समुदाय विशेष के लोगों को विशेष सुविधाएं देने के आरोप लगाए है ।प्रशासन पर प्रति व्यक्ति 720 रुपये थाली खर्च करने के आरोप को भी रामचंद्र ने गलत बताया है।शहर के मानसरोवर थाना में सांगानेर विधायक अशोक लाहोटी के खिलाफ डिजास्टर एक्ट मैनेजमेंट एक्ट 2005 के तहत मामला दर्ज हुआ है। पुलिस ने सांप्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने और लोगों को भड़काने का आरोप में मामला दर्ज कर जांच सीआईडी सीबी को सौप दी है।

 

गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व ही विधायक अशोक लाहोटी ने मीडिया में प्रेस विज्ञप्ति जारी कर राज्य सरकार पर आरोप लगाया था कि राजस्थान सरकार तबलीगी जमातियों के द्वारा संक्रमण फैलाए जाने के कारण उन पर आवश्यक कानूनी कार्यवाही करने की बजाय क्वारन्टीन में उनकी आवभगत में लगी हुई है।अशोक लाहोटी ने सरकार पर जेईसीआरसी सीतापुरा क्वारन्टीन सेंटर में भर्ती मरीजों पर 720 रुपये प्रति व्यक्ति थाली खर्च करने का भी आरोप लगाया था।

 

इधर मुकदमा दर्ज करने के बाद विधायक अशोक लाहोटी ने कहा है कि उन्होंने जमातियों की खातिरदारी और राशन वितरण मामले की सच्चाई को जनता के सामने रखा है ।हमे डराने और दबाव बनाने के लिए टारगेट करके मामले दर्ज करवाए जा रहे है ।इस दवाव में न तो हम डरने वाले है और न ही दबने वाले है।