लालसोट में दो कोरोनो पॉजिटिव मिलने की सूचना पर मचा हडकंप

रिपोर्ट :-संवादददाता (राकेश शर्मा)
लालसोट :- दौसा जिले के लालसोट मे दो नए कोरोनो पॉजिटिव मरीज मिलने की सूचना पर लालसोट चिकित्सा प्रशासन की मुश्किलें बढ़ती हुई नजर आई ।

 

गौरतलब है कि दोनों कोरोनो पॉजिटिव मरीज लालसोट नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड नं 7 तम्बाकू पाडा मे स्थित लक्ष्मीनाथ मंदिर मे पुजारी का कार्य करते थे ।

 

लालसोट में चिकित्सा विभाग को दोनों कोरोनो पॉजेटिव मरीजों की सूचना मिलने पर ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी डॉ.धीरज शर्मा के नेतृत्व में चिकित्सा विभाग की टीम ने मौके पर पहुचकर वहां मौजूद परिजनों से जानकारी ली ।परिजनों से इस विषय मे बात करने पर स्वास्थ्य विभाग की टीम को जानकारी मिली कि दोनों कोरोनो पॉजिटिव मरीज लालसोट से 27 मार्च को बामन बडौदा गए थे ।

इसके बाद ब्लॉक चिकित्सा अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि आज के दोनों पॉजिटिव मरीजों के सैम्पल गंगापुर म टैस्टहुए है परन्तु कोरोनो पॉजिटिव मरीजों ने सैम्पल मे लालसोट का पता लिखवाने पर यह सूचना दौसा जिले मे अपडेट्स हुई है।

 

बीसीएमएचओ धीरज शर्मा ने बताया कि अब तक लालसोट नगरपालिका क्षेत्र में कोरोनो पॉजिटिव रोगियों की संख्या 6 है ।

 

जानकारी के अनुसार दोनों कोरोनो पॉजेटिव मरीजो का दस दिन पूर्व ही लालसोट से अपने पैतृक गांव बामन बडौदा जाने का मामला सामने आया था। दोनों कोरोनो पॉजिटिव मरीज सगे भाई है ।सवाईमाधोपुर जिले के बामण बडौदा के रहने वाले है व दोनों कोरोनो पॉजीटिव भाईयो की सैम्पल टेस्टिंग जानकारी के अनुसार गंगापुर सिटी में हुई थी ।

 

हालांकि कोरोनो पॉजिटिव मरीजों की सैम्पलिंग हुई कलेक्ट हो चुकी है। अब सवाईमाधोपुर प्रशासन ओर दौसा प्रशासन कर रहा आपस मे कोरोनो पॉजेटिव मरीजों की जांच पडताल हकीकत क्या है ये किसी को नहीं मालूम।