सरकारी संपत्ति की सुरक्षा आमजन का दायित्व महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश राउमावि सूरजपुरा में जल मन्दिर का मंत्री ने किया लोकार्पण

ब्यूरो हैड राहुल भारद्वाज

रीडर टाइम्स न्यूज़

दौसा : प्रदेश की महिला एवं बाल विकास मंत्री ममता भूपेश ने कहा कि सिकराय विधानसभा क्षेत्रा का सर्वागींण विकास करवाना मेरा दायित्व है,लेकिन सरकारी सम्पत्तियों की रक्षा एवं सुरक्षा करना आमजन का दायित्व है।रविवार को राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय सुरजपुरा में नवनिर्मित जल मंदिर का लोकार्पण करते हुये महिला एवं बाल विकास मंत्री ने यह बात कही।उन्होने कहा कि सरकारी विद्यालयों में किसी भी प्रकार की समस्या नही रहे इसके लिये राय सरकार प्रयासरत है। ग्रामीणों की मांग पर विद्यालय में दो कक्षा कक्ष शमसा योजना से निर्माण करवाने के लिये मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये, साथ विद्यालय की अधूरी चार दीवारी को पूरा करवाने के लिये मनरेगा के तहत प्रस्ताव बनाकर भिजवाने के लिये ग्राम विकास अधिकारी को निर्देश दिये। उन्होने कहा विद्यालय में होने वाली चोरी पर नियंत्राण के लिये ग्रामीणजन सामूहिक प्रयास करे।सरकारी संपत्ति की सुरक्षा सभी ग्रामीणों की जिम्मेदारी है। इस दौरान मन्त्री ने मंदिर का निर्माण करवाने वाले परमानन्द जी का साफा व माला पहनाकर स्वागत किया तथा नेक कार्य करवाने पर धन्यवाद दिया।

महिला एवं बाल विकास मंत्री ने कोरोना महामारी के दौरान लाकडाउन में गरीबों की मदद करने वाले भामाशाहों का भी आभार व्यक्त करते हुये कहा कि संकट की घडी में गरीब एवं मजदूरों की सहायता करने वाले लोग बधाई के पात्र है। उन्होने कहा कि कोरोना अभी गया नही है,सभी लोग अभीफ सावचेत रहे तथा कोरोना से बचाव के लिये सरकार द्वारा जारी की गई गाइड लाईन की पालना करे तथा अति आवश्यक होने पर ही घर से बाहर निकले। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में राज्य सरकार कोरोना पर जीत दर्ज करने के लिये प्रयासरत है लेकिन इसमें आमजन का सहयोग जरूरी है। सभी व्यक्ति सरकार के नियमों की पालना करे ,आपस में दूरी बनाये रखें।

इस अवसर पर पूर्व प्रधान लटूर मल सैनी,मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी घनश्याम मीना, जिला शिक्षा अधिकारी प्रारम्भिक आर पी बैरवा, सुरेन्द्र सिंह गुर्जर, राहुल, महादेव, विद्यालय के प्रधनाचार्य,रलावता के प्रधानाचार्य सहित अन्य अधिकारी एवं गणमान्य नागरिक उपस्थित थे। इस दौरान ग्रामीणों ने महिला एवं बाल विकास मंतर का शॉल ओढाकर एवं माला पहनाकर स्वागत किया।