गढ़ हिम्मतसिंह मण्डावर में कांग्रेसियों ने गलवान घाटी में शहीद भारतीय सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

संवाददाता लोकेश कुमार सैनी

रीडर टाइम्स न्यूज़

मण्डावर : दौसा जिले के मंडावर के ग्राम गढ़ हिम्मत सिंह में पूर्व जिला प्रमुख अजीत सिंह महवा के निर्देशानुसार कस्बे में स्थित शहीद रामनिवास मीणा के शहीद स्थल पर गलवान घाटी में देश के वीर शहीदो को श्रद्धांजलि दी गई । इस दौरान शहीद हुए 20 सैनिकों के लिए दो मिनट का मौन रखकर उनकी आत्मिक शांति की प्रार्थना की गई ।साथ ही केंद्र सरकार से सेना को दुश्मनों का सामना करने के लिए खुली छूट और शक्ति व अधिकार देने की मांग की गई । इसके अलावा कार्यकर्ताओं ने डीजल-पेट्रोल के दामों में हो रही जबरदस्त बढ़ोतरी को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार को जमकर घेरा व पेट्रोल और डीजल के दाम कम करने की मांग की ।

इस अवसर पर कार्यकर्ताओं ने ब्लॉक के गढ़ हिम्मत सिंह स्थित मैन रोड जो कि मंडावर गढ़ हिम्मत सिंह मे है उस पर से शराब ठेके को हटाने की मांग की । कार्यकर्ताओं ने बताया कि ग्रामीणों ने पूर्व में भी शराब ठेके को हटाने की मांग जिला कलेक्टर दौसा सहित आबकारी विभाग को की थी लेकिन ठेके को अभी तक नहीं हटाया गया ।मैन रोड पर ठेका होने के होने से शराबी तत्व शराब पीकर आए दिन झगडा करते हैं शराब के नशे में नग्न अवस्था में पड़े रहते हैं इस कारण छात्राएं भीं कॉलेज जाने से कतराती हैं महिलाएं बाजार में नहीं जाती हैं ।आम जन में भय व्याप्त है व लोगों में रोष है । इस दौरान कार्यकर्ताओं ने सर्वसम्मति से ग्रामीणों का साथ देकर शराब ठेके को हटाने का प्रस्ताव सर्वसम्मति से पारित किया ।

इस अवसर पर पंचायत समिति सदस्य व ओबीसी प्रकोष्ठ ब्लॉक अध्यक्ष अशोक भंडपुरा,पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष व गढ़ हिम्मत सिंह पूर्व सरपंच हजारी लाल मीणा, राजेन्द्र जैन, मुकेश गुर्जर मंडावर,गुड्डू सैनी,जितेंद्र जोशी,मुकेश मीना,हरिओम खंडेलवाल, जगदीश मीना,दिनेश बोहरा, मुकेश पारीक,ललित महा वर, बाबूलाल मीना,इरसाद खान,कपिल मीना, शिवप्रसाद बैरवा आदि कार्यकर्ता मौजूद थे।