कोरोना महामारी से बचाव के साथ विकास कार्य भी प्राथमिकता पर-सहकारिता मंत्री

ब्यूरो हैड राहुल भारद्वाज

रीडर टाइम्स न्यूज़

जयपुर : राजसमन्द जिला प्रभारी एवं सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने कहा कि महामारी से डरें नहीं व सजग रहें। इसके साथ ही महामारी से बचाव के साथ विकास कार्य करना भी सरकार की प्राथमिकता पर है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए जागरूक एवं सतत रहना आवश्यक है| जिसके लिये सरकार ने जागरूकता अभियान चलाया है। ऎसा अभियान चलाने वाला देश का पहला प्रदेश है |जो इस प्रकार का अभियान चला रहा है।

आंजना सोमवार को राजसमन्द जिले के देवगढ़ में राज्य स्तर से चलाये जा रहे कोरोना जागरूकता अभियान के तहत देवगढ़ की नगर पालिका में कोरोना जागरूकता कार्यक्रम में उपस्थित जनसमुदाय को सम्बोधित करते हुए यह बात कही।उन्होंने कहा कि राज्य के मुख्यमंत्री ने इसके लिए जागरूकता अभियान चलाने के निर्देश दिए हैं जिससे आमजन के जीवन को बचाया जा सके । उन्होंने महामारी में सजग रहने के लिए कहा साथ ही उन्होंने कहा कि राज्य सरकार कोरोना महामारी के साथ ही विकास कार्यो का भी ध्यान रख रही है। जिसमें सभी आमजन और निर्धन वर्ग के लिए कार्य किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम हर संभव प्रयास कर रहे हैं कि जिले व प्रदेश को अग्रणी स्थान में लेकर जायंगे।उन्होंने कहा कि सरकार आमजन के कल्याण,समस्या समाधान, सहायता में किसी भी प्रकार की कोई कमी नही रखेगी।

कार्यक्रम में क्षेत्रीय विधायक, भीम देवगढ़ सुदर्शन सिंह रावत ने भी सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा चला रहे कोरोना जागरूकता अभियान के तहत आमजन  को जागरुक करने का प्रयास कर रहे हैं जिससे लोगों को महामारी से बचाया जा सके।राजसमंद जिला कलेक्टर अरविंद कुमार पोसवाल ने कहा कि कहा कि सरकार व प्रशासन पूरा ध्यान रखा है व सरकार ने इसके लिए जागरूकता अभियान चलाया है।

प्रभारी मंत्री आंजना व विधायक रावत ने किया आनलाईन विकास कार्यो का उद्घाटन

राजसमंद जिला प्रभारी व सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना व विधायक सुदर्शन सिंह रावत ने नगर पालिका द्वारा विकास के कार्यो का आनलाईन उद्घाटन भी मौके पर किया गया।

जागरूकता संदेश का प्रदर्शन

कार्यक्रम में राज्य सरकार द्वारा चलाये जा रहे अभियान के अंतर्गत जिसमे कोरोना से सावधानी , सतर्कता बरतने ,माहमारी से नही  डरना व जागरूक रहने के बारे में  प्रोजेक्टर से जागरूकता संबंधी लघु फिल्मो का प्रदर्शन भी किया गय, साथ ही कोरोना जागरूकता संदेश डॉ अनुराग शर्मा द्वारा दिया गया।

कोरोना वारियर्स व भामाशाहों का सम्मान

कार्यक्रम में कोरोना से बचाव के लिए लाकडाउन में किये गये सहायता व सेवाओं के लिये अतिथियों ने उल्लेखनीय कार्यो के लिये भामाशाह व कोरोना वारियर्स का सम्मान भी किया। जिनमें प्रशासन, समाजसेवी व मीडीया कर्मी आदि शामिल थे।

स्टेट ग्रांट के पट्टे वितरित

इस अवसर पर कार्यक्रम में अतिथियों द्वारा 82 स्टेट ग्रांट के पट्टे वितरित किए गए एवं नेशनल हाइवे दुर्घटना में मृत स्व. मनीष सिंह की पुत्री सुश्री उर्वशी को 21,000 रू की आर्थिक सहायता राशि भी भेट की गयी ।

पुस्तिका विमोचन

कार्यक्रम में नगर पालिका देवगढ़ के द्वारा किए गए सभी विकास कार्यो की पुस्तक का भी विमोचन किया गया। इसके पश्चात सहकारिता मंत्री, विधायक रावत व सभी गणमान्य देवगढ़ में निर्मित नवीन सब्जी मंडी पँहुचे जहां फीता काटकर शुभारम्भ किया । कार्यक्रम में इस अवसर पर सभापति आंजना जोशी ने भी सम्बोधित किया। इस अवसर पर जनप्रतिनिधि सहित गणमान्य नागरिक व आमजन उपस्थित थे।