महवा क्षेत्र में बनेगी 15 करोड़ रुपये की लागत से पेयजल योजनाएं-हुड़ला

संवाददाता अवधेश अवस्थी

रीडर टाइम्स न्यूज़

महवा : विधायक ओम प्रकाश हुडला के प्रयासों से महवा विधानसभा के हड़िया, रसीदपुर उकरून्द , गाजीपुर ,खावदा व हुड़ला गांव में जल जीवन मिशन के अंतर्गत ग्रामीणों को उनके घर पर ही पेयजल का शुद्ध पानी उपलब्ध करवाने के लिए पाइपलाइन बिछाई जाएगी जिसमें से ग्रामीणों को पेयजल हेतु नल कनेक्शन भी उपलब्ध करवाए जाएंगे । महवा विधायक ओमप्रकाश हुड़ला ने बताया कि महवा विधानसभा के ग्रामीणों को शुद्ध पेयजल उनके घर पर उपलब्ध करवाने की मेरी पहली प्राथमिकता है इसी क्रम में जनता जल जीवन मिशन के अंतर्गत महवा विधानसभा के हड़िया में 302 लाख रुपए की लागत से , रसीदपुर में 253 लाख रुपये की लागत से, उकरून्द में 258 लाख रुपये की लागत से तथा गाजीपुर खावदा मे 310.05 लाख रुपये की लागत से तथा ग्राम हुड़ला में 251.37 लाख रुपये की लागत से तथा महवा कस्बे में 1करोड़ की लागत से कुल लगभग 15 करोड़ रुपये की राशि से महवा उपखंड मुख्यालय सहित इन गांव में आमजन को शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए खर्च की जा रही है ।महवा विधायक हुड़ला ने बताया कि इन ग्रामों में इस कार्य के लिए प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति जारी की जा चुकी है वह इस हेतु कार्य भी जल्दी प्रारंभ किया जाएगा और अगली गर्मियों से पहले इन ग्रामों में पेयजल की सुविधा घर घर उपलब्ध हो जाएगी।

उन्होंने बताया की विधायक बनने के बाद इन क्षेत्रों के ग्रामीणों द्वारा पीने के पानी की व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए मुझे बार-बार आग्रह किया गया जिस के चलते मेरे द्वारा बार-बार संबंधित मंत्री व अधिकारियों से मिलकर समस्याओं से अवगत करवाया जा रहा था उसी का प्रतिफल है कि लगातार प्रयासों के बाद आज लगभग 15 करोड़ की लागत से इन गांवों के लिए लगभग 80000 की जनसंख्या को शुद्ध पेयजल उपलब्ध होने लगेगा ।

उन्होंने कहा कि विकास के नए आयाम देना और यहां के नागरिकों को मूलभूत सुविधाएं पानी , बिजली, सड़क और हमारे नौनिहालों को नजदीक से नजदीक अच्छी शिक्षा व शिक्षक उपलब्ध करवाना मेरी प्राथमिकता है । इसी क्रम में मेरे पिछले कार्यकाल में हर ग्राम मुख्यालय पर उच्च माध्यमिक विद्यालय खुलवाया गया जिसके कारण हमारे युवा साथियों और विद्यार्थियों को अपने घर के पास ही शिक्षा के बेहतरीन अवसर उपलब्ध हो सके हैं । इसी क्रम में गांव में पेयजल के लिए आज यह प्रशासनिक स्वीकृति जारी की गई है । उन्होंने कहा कि मेरे द्वारा महवा में अमन और शांति सद्भावना के लिए समय-समय पर आवश्यक कदम भी उठाए जा रहे हैं।