मशहूर शायर राहत इंदौरी का हार्ट अटैक से निधन ,कोरोना का भी इलाज चल रहा था

शिखा गौड़ डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

मशहूर शायर व कवि गीतकार राहत इंदौरी का कल हार्ट अटैक व् कोरोना संक्रमण से निधन हो गया। उनके जाने से साहित्य और मनोरंजन जगत में एक खालीपन महसूस किया जा रहा हैं। उनकी मधुर व बुलंद आवाज और शायरी के दीवाने उन्हें कर के श्रद्धांजलि दे रहे हैं। उनके कोरोना पॉजिटिव होने की खबर सोशल मिडिया के जरिये दी गई। और लोगो से उनके स्वास्थ्य होने की दुआ करने के लिए भी कहा था पर इस कोरोना काल ने किसी को भी नहीं बक्शा हैं। और कोरोना से हार कर इस दुनिया से अलविदा कह कर चले गए।

राहत साहब का मनोरंजन जगत से भी नाता रहा हैं। उन्होंने कई फिल्मो के लिए यादगार नग्मे भी लिखे और 90 के दौर में एक फिल्म में छोटा सा रोल भी किया था। भले ही उन्होंने इस दुनिया से अलविदा कह दिया हो लेकिन उनकी लिखी कविताये शायरिया व उनसे जुड़े किस्से उन्हें उनके चाहने वालो के दिलो में हमेशा जिन्दा रहेंगे। राहत इंदौरी के निधन में उनके गीतकार साथियो ने भी उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की हैं।

राहत इंदौरी के निधन से पुरे बॉलीवुट में शोक की लहर एक बार फिर से दौड़ गई। इस कोरोना काल ने धीरे धीरे मनोरंजन के सितारों को अपने वंश में कर के खत्म कर दिया हैं। गुलजार ने कहा की ,वो तो मुशायरो के लुटेरे थे। और उनकी जगह कोई नहीं भर सकता हैं। राहत इंदौरी मंच पर खड़े होते थे तो पुरे मंच को लूट लेते थे। लोग उनका इंतजार करते थे। राहत साहब उर्दू के शायर होने के साथ प्रोफ़ेसर और पेंटर भी थे।