लखनऊ दुबग्गा स्थित आम्रपाली योजना में फीस माफी को लेकर अभिभावक संघ द्वारा एक दिवसीय उपवास प्रदर्शन-

ब्रेकिंग न्यूज़ बड़ी खबर

लखनऊ से विजय मिश्रा पत्रकार  रीडर टाइम न्यूज़

लखनऊ। राजधानी लखनऊ के दुबग्गा आम्रपाली योजना स्थित लखनऊ पब्लिक स्कूल में पढ़ रहे छात्रों के अभिभावकों ने बुधवार को फीस माफ़ी को लेकर एक दिवसीय उपवास प्रदर्शन किया, इस प्रदर्शन में लखनऊ अभिभावक संघ के कई सदस्य सहित सैकड़ों की संख्या अभिभावक उपस्थित रहे।
कोरोना महामारी के दौरान नौकरी गवा चुके अभिभावक स्कूल की फीस देने में असमर्थ है, स्कूल वालों ने ऑनलाइन क्लास चला कर छात्रों से फीस की मांग की है।अभिभावक स्कूल द्वारा लॉकडाउन के दौरान पढ़ाई गई ऑनलाइन क्लास की फीस देने में असमर्थ है और वे इस फीस के विरोध में आकर स्कूल के खिलाफ प्रदर्शन किया।
अभिभावकों ने स्कूल के खिलाफ आरोप लगाया है कि ऑनलाइन क्लास चलाकर बच्चों को मूर्ख बनाया जा रहा है। लॉकडाउन के दौरान स्कूल के दबाव के चलते बच्चों के लिए महंगे मंहगे मोबाइल खरीदने पड़ रहे है जिससे उन्हें भारी संकट झेलना पड़ रहा है। फीस ना चुकाने के कारण आये दिन स्कूल की तरफ बच्चों को ना पढ़ाने के लिए अभिभावकों को नोटिस भेजा जा रहा है जिससे अभिभावक और छात्र दोनों परेशान हैं।
इससे पहले भी पूर्व में अभिभावकों ने फीस माफी को लेकर प्रदर्शन किया था उस प्रदर्शन के दौरान एसडीएम ने पहुंचकर अभिभावकों को आश्वासन दिलाया था फीस माफी को लेकर, लेकिन किसी प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं की गई। इस एक दिवसीय उपवास प्रदर्शन में बीनू शुक्ला ,एस एन सिंह , महेंद्र प्रताप सिंह व अभिभावक संघ के सदस्य‌ मौजूद रहे।