जब तक वैक्सीन नहीं तब तक कोरोना से जंग जारी रहेगी

शिखा गौड़ डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

त्यौहारी मौसम और ठंड के साथ बढ़ते प्रदूषण में कोरोना होने के बावजूद बेख़ौफ़ और बेपरवाह होते लोगो को पीएम मोदी ने सचेत करते हुए कह की , देश के नाम सम्बोधन में मंगलवार को उन्होंने अमेरिका ,ब्राजील और यूरोपियो देशो का हवाला देते हुए सभी को सावधान किया हैं। जब तक कोरोना की वैक्सीन या दवा न आ जाए। पीएम मोदी लगातार सभा को यही बता रहे हैं की जब तक कोरोना न चला जाए तब कोई भी लापरवाही नहीं करेगा। ‘ जब तक दवाई नहीं तब तक ढिलाई नहीं ‘ सभी देशवासियो को लगातार कोरोना को लेकर जागरूक करते आ रहे हैं।

कोरोना वायरस के प्रति जागरूक

जब से कोरोना वायरस का कहर टुटा हैं | तब से लेकर अब तक भी पीएम मोदी जी सभी को कोरोना के प्रति जागरूक ही कर रहे हैं। सरकार के स्तर पर जागरूकता का अभियान शुरू हुआ। जिसके तहत 95 करोड़ व्यक्तियों तक पहुंचने की योजना हैं।

सावधानी की कमी तो परिवार पर खतरा

पीएम मोदी ने छोटा मगर बहुत जरुरी सन्देश देते हुए समझाया की , भले ही लॉकडाउन खत्म हुआ हैं पर कोरोना नहीं। अभी भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो सावधानी नहीं कर रहे हैं। और जो परिवार के लिए खतरा हैं। कांग्रेस नेताओ की ओर से लग रहे हैं आरोपों का जवाब देते हुए पीएम मोदी ने आकड़ो के सहारे कहा की , भारत में प्रति १० लाख लोगो में पांच हजार लोगो को कोरोना हुआ हैं।

हर एक तक भारतीयों तक पहुंचेगी वैक्सीन

कई देशो की तुलना में भारत ज्यादा से ज्यादा लोगो को बचाने की तुलना में बेहतर रहा हैं। अभी भी देश में ९० लाख से अधिक लोग बेड की सुविधा में उपलब्ध हैं। वैक्सीन को लेकर देश -विदेश में बहुत काम हो रहा हैं। पीएम मोदी ने सभी को यही बताते हुए कहा की , वैक्सीन आएगी ओर प्रत्येक व्यक्ति को मिलेगी। पर इससे पहले सावधानी जरुरी हैं।

हाथ धुलना व मास्क लगाना

कोरोना की शुरुआत से ही पीएम मोदी ने देश वासियो से सम्बोधन करते हुए कहा की , थोड़ी सी लापरवाही भी हमारी सावधानी की गति को रोक सकती हैं। दो गज की दूरी , साबुन से हाथ धुलना , मास्क लगाना , इन्ही सब से कोरोना को हराया जाता हैं।