बलरामपुर जिला पंचायत सदस्य पति ने अपने दर्जनों समर्थकों सहित थामा बीएसपी पार्टी का दामन

संवाददाता विजय पाल वर्मा

रीडर टाइम्स न्यूज़

बलरामपुर जनपद के उतरौला तहसील अन्तर्गत नगर उतरौला के फक्कड़ दास चौराहा पर बहुजन समाज पार्टी के कार्यकर्ताओं का एक बैठक का आयोजन किया गया। जिसके मुख्य अतिथि सांसद श्रावस्ती राम शिरोमणि वर्मा रहे। कार्यक्रम का संचालन पूर्व लोक सभा प्रत्याशी राम अधार कोरी ने मुख्य अतिथि के माल्यार्पण के साथ किया। महुआ धनी की वर्तमान जिला पंचायत सदस्य रेनू चौहान के पति विजय कुमार चौहान ने श्रावस्ती सांसद राम शिरोमणि वर्मा के समक्ष अपने सैकड़ों समर्थकों के साथ बसपा का दामन थाम लिया है। देवीपाटन मण्डल सेक्टर प्रभारी राम प्रताप वर्मा ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज प्रदेश की स्थिति बेहद भयावह बनी हुई है। भारतीय जनता पार्टी की वर्तमान सरकार केवल उद्योगपतियों की सरकार है इस सरकार के पास गरीब व मजबूरों के लिए कुछ भी नहीं है। उन्होंने केंद्र व राज्य सरकार पर जमकर धावा बोलते हुए कहा कि मंचों से बड़े बड़े डींगें हांकने वाली भाजपा सरकार के मंसूबे गरीब व पिछड़े वर्ग को लेकर साफ नहीं है। वहीं सांसद श्रावस्ती राम शिरोमणि वर्मा ने लोगों को सम्बोधित करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश के आठ अति महत्त्वाकांक्षी जनपदों में से एक बलरामपुर जनपद आज भी विकास के लिए तरस रहा है उन्होंने कहा कि जनपद के सभी विधानसभा सीटों पर भारतीय जनता पार्टी के कब्जे में है लेकिन आज भी अपने कायाकल्प के लिए तरस रहा है।

उन्होंने कहा कि वर्तमान की राज्य व केंद्र की सरकारों ने देश को कंगाल करने का काम किया है। एक उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा कि देश मे स्वच्छ भारत मिशन के तहत सरकार ने लोगों को बेवकूफ बनाते हुए बारह-बारह हजार देने के नाम पर अपने लोगों का जेब गर्म किया और शौचालयों का निर्माण में भारी अनियमितता कर हाथी के दिखावटी दांतो की तरह शौचालयों को रातों रात बनवाकर खड़ा कर दिया गया। जिसके हालात ऐसे है कि किसी पर छत नहीं पड़े है तो किसी पर शीट ही नही बिठाया गया। किसी का गड्ढा खोदा गया तो कोई बिना गड्ढों के ही बना कर खड़ा कर दिया गया। उन्होंने कहा कि वर्तमान भाजपा सरकार में अधिकारी और कर्मचारी इस कदर बेलगाम हैं कि उनको इतनी सुध नही था कि वह निर्माण करवाये जा रहे शौचालयों के गुणवत्ता का भी जांच कर लें। उन्होंने कहा कि जब से केंद्र व राज्य में भाजपा की सरकार आयी है तभी से ही राष्ट्रीय सम्पत्तियों का दोहन ही किया जा रहा है। उन्होंने जनपद श्रावस्ती का जिक्र करते हुए कहा कि 1997 में बलरामपुर व श्रावस्ती को एक साथ जिला मुख्यालय के रूप में स्थापित किया गया और 1997 में ही दोनो जनपदों के जिला जेलों का शिलान्यास भी हुआ और बलरामपुर जनपद के जिला जेल का शुभारम्भ तो हो गया लेकिन श्रावस्ती जनपद का जिला जेल आज भी अपने सरहद में पहले कैदी के आने का इन्जार पिछले लगभग तेईस सालों से कर रहा है। इस अवसर पर लोगों को अपने सम्बोधन में जिला पंचायत सदस्य ने कहा कि मुझे केंद्र व राज्य की सरकार के नीतियों से काफी आहत हूँ।

उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार में अधिकारी व कर्मचारी काफी हद तक बेलगाम हो गए हैं। उन्होंने कहा कि स्टेजों से तो देश के प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री बड़े बड़े डींगे हांक देते है। लेकिन वो डींगे केवल स्टेज व पण्डाल में उपस्थित लोगों के कानों में ही गूंज कर रह जाता है और जो कान से बाहर निकल जाती है तो जो विकास का कार्य करवाये जाते है उसमे भ्रष्टाचार की ऐसी दीमक लग जाती है कि उसका ताजा उदाहरण स्वच्छ भारत मिशन के तहत ग्राम सभाओं में बने शौचालयों में देखा जा सकता है। इस अवसर पर मुख्य मण्डल प्राभारी हरि राम बौद्ध , देवीपाटन मंडल सेक्टर प्रभारी राम प्रताप वर्मा, जिला बलरामपुर अध्यक्ष लालचंद कोरी,नगर अध्यक्ष अनिल कनौजिया, विधानसभा अध्यक्ष अर्जुन भारती, विधानसभा महासचिव बृजलाल गौतम,कोषाध्यक्ष दिलीप कुमार पासवान, सेक्टर अध्यक्ष रोशनलाल भारती,राम सुमिरन, संतराम,प्रदीप वर्मा, राम सिंह,विशिष्ट कार्यकर्ता फूल सिंह,रामकुमार वर्मा व धर्म नाथ सहित जिला पंचायत सदस्य के सैकड़ों समर्थक उपस्थित रहे।