ग्वालियर में कोरोना को लेकर प्रशासन सख्त

शिखा गौड़ डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

कोरोना के प्रकोप के चलते राज्य सरकारें अलग – अलग कदम उठा रही हैं। इसके मद्देनजर मास्क ना पहनने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जा रही है। कई राज्यों में जुर्माना लगाया जा रहा है, तो वहीं ग्वालियर में इसे लेकर लापरवाही बरतने वालों से खुली जेल में बैठाकर निबंध लिखवाया जा रहा है। शनिवार को जिले में ऐसे 18 लोग पकड़े गए हैं जो मास्क के बिना घूम रहे थे। इन लोगों को पकड़कर रूप सिंह स्टेडियम स्थित अस्थाई खुली जेल में तीन घंटे तक रोका गया और कोरोना विषय पर निबंध भी लिखवाया गया।

बता दें कि , यहां कोरोना वायरस फैलने से रोकने के लिए रोको-टोको अभियान चलाया जा रहा है। जिले में बाजारों या किसी भी सार्वजनिक स्थल पर कोई व्यक्ति मास्क के बिना नजर आया तो उसे रूप सिंह स्टेडियम की जेल में लाया जाता है। कल ऐसे 18 लोगों को खुली जेल में पहुंचाया गया और इनसे कोरोना महामारी निबंध भी लिखवाया गया। ज्यादातर लोगों ने लिखा कि यह एक बीमारी है जो चीन से फैली है। कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क जरूरी है। लोगों को इसके संक्रमण से बचने के लिए दो गज शारीरिक दूरी बनाए रखना है। यदि लापरवाही के कारण आप कोरोना की चपेट में आएंगे तो आपके स्वजन भी संक्रमण के कारण बीमार हो सकते हैं। वहीं, इन लोगों ने निबंध में कोरोना से बचने के लिए कई तरीके भी बताए। साथ ही उन्होंने इस तरह लापरवाही नहीं बरतने का भी प्रण लिया।

युवक का सवाल- उपचुनाव में कोरोना नहीं था क्या

वहीं, एक युवक ने हालही में मध्य प्रदेश में हुए उपचुनावों के दौरान दिशा-निर्देशों की अनदेखी को लेकर सवाल किया कि प्रदेश में उपचुनाव था, क्या तब कोरोना नहीं था। जगह-जगह चुनावी सभाओं में भीड़ लग रही थी। लोग बिना मास्क के घूम रहे थे। प्रदेश में सरकार बन गई तो कोरोना बढ़ने लगा। युवक ने कहा, ‘मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बताना चाहता हूं कि सरकार व प्रशासन की इस दोहरी नीति से जनता परेशान हो गई है। हालांकि, अब मैं कोविड नियमों का पालन करूंगा।’