ऑनलाइन क्लासेज से बढ़ी छात्राओं की परेशानी

शिखा गौड़ डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

कोरोना काल में ऑनलाइन पढ़ाई कई छात्राओं के लिए पीड़ा बनकर सामने आई है। झांसी के दो स्कूलों की छात्राओं के मोबाइल नंबरों पर अश्लील वीडियो आने के बाद हड़कंप मचा हुआ है।मोबाइल में वीडियो पहुंचने के बाद छात्राओं के पैरों तले जमीन खिसक गई। जानकारी पाकर परिजन भी घबरा उठे। परिजन पीड़ा लेकर साइबर सेल भी पहुंचे, लेकिन लिखित शिकायत दिए बिना ही वापस लौट आए। कोरोना काल के बीच स्कूल व कॉलेजों बंद के बीच छात्र-छात्राओं की पढ़ाई के लिए ऑनलाइन क्लासेज शुरू की गई थीं। इसके लिए बाकायदा व्हॉट्सएप ग्रुप भी बनाए गए। इनमें छात्र-छात्राओं के मोबाइल नंबर जोड़े गए थे। कई ग्रुप में अभिभावकों के नंबर भी थे।

बताया गया कि, कुछ छात्राओं के मोबाइल नंबर पर किसी ने हरकत करते हुए अश्लील वीडियो भेज दिए। वीडियो देखकर छात्राएं घबरा गईं। अभिभावकों की पीड़ा भी बढ़ गई। किसी तरह दो छात्राओं के अभिभावक शिकायत लेकर साइबर सेल थाना पहुंचे। यहां अभिभावकों ने अपनी पीड़ा भी सुनाई, लेकिन लिखित शिकायत देने में हिचकते रहे। पूरा मामला बताकर अभिभावक बैरंग लौट गए। वीडियो का यह मामला सुर्खियों में है।

बाहरी युवकों को नंबर बांटने का अंदेशा

पता चला है कि , जिन छात्राओं के मोबाइल नंबर पर अश्लील वीडियो भेजे गए हैं। वह बाहरी नंबर हैं। ऐसे में शक है कि ग्रुप से जुड़े किसी छात्र ने ही नंबर बाहरी लोगों को बांट दिए। ऐसे युवकों ने बिना डरे छात्राओं के नंबरों पर वीडियो भेज दिए हैं।