यूपी के सीतापुर जिले में लेनदेन के विवाद में भतीजे ने अपने सगे चाचा की गला काटकर की हत्या 

डेस्क रीडर टीम न्यूज़

बीते शुक्रवार दोपहर बाद हुई वारदात के बाद आरोपी मौके से फरार हो गया। रामपुर कला थाना क्षेत्र के कोरार गांव में हुई घटना की सूचना मिलने पर एएसपी और सीओ सिधौली मौके पर पहुंचे। एएसपी का कहना है कि , आरोपी की तलाश की जा रही है। मामला पैसे के लेनदेन से जुड़ा हुआ है। मृतक के पैसे भतीजे ने ले लिए थे।

रामपुर कला थाना क्षेत्र के कोरार गांव में शुक्रवार दोपहर करीब दो बजे होलीराम (45) पुत्र लल्लू घर के बाहर था। लोगों की मानें तो होलीराम घर से निकलकर कहीं जा रहा था। इसी दौरान उसका सामना अपने सगे भतीजे भानु प्रताप से हो गया। होलीराम अपने दिए हुए दो लाख रुपए मांगने लगा। इसी के बाद दोनों के बीच विवाद शुरू हो गया और मारपीट होने लगी। आरोप है कि , भतीजे भानु प्रताप ने फरसे से कई वार अपने चाचा होलीराम की कनपटी व गर्दन पर किए, जिससे वह तड़पने लगा और कुछ ही देर में होलीराम ने घटनास्थल पर दम तोड़ दिया।
वारदात के बाद आरोपी मौके से भाग निकला। सूचना मिलने पर एएसपी एनपी सिंह और सीओ सिधौली मौके पर पहुंचे। पूछताछ के बीच गांव में सन्नाटा पसरा रहा। पुलिस ने जांच पड़ताल करते हुए शव को कब्जे में लेकर विधिक कार्रवाई पूरी की। एएसपी का कहना है कि मामला संपत्ति व पैसे के लेनदेन से जुड़ा होने की बात सामने आई है। जांच पड़ताल की जा रही है, जल्द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

गांव में पसरा सन्नाटा, दहशत में लोग

 वारदात के दौरान मची चीख पुकार के बाद भी कोई आगे बढ़ने की हिम्मत नहीं जुटा सका। हत्या करने के बाद आरोपी गांव से भाग निकला। पुलिस पूछताछ के बीच गांव में देर शाम तक सन्नाटा पसरा रहा।

होलीराम ने भाई के परिवार को दिया सहयोग

 होलीराम अकेला था। इसलिए वह कुछ वर्षों से अपने भाई दयाराम के घर रह रहा था। कुछ समय पहले होलीराम ने अपनी भतीजी का विवाह भी अपने पैसों से धूमधाम से विवाह भी कराया।

क्रेडिट कार्ड से पैसा निकालना बना मौत का कारण

बताते हैं कि , होलीराम ने अपने किसान क्रेडिट कार्ड से बीते दिनों दो लाख रुपए निकाले थे। जिसे उसके भतीजे भानु प्रताप और भाई दयाराम ने खर्च कर दिया था। कई दिनों से होलीराम अपना पैसा मांग रहा था। आरोप यह भी है कि , एक लाख रुपए उधार भी भाई दयाराम ने होलीराम से ले रखे।