शक की बुनियाद पर पत्नी को बांके से मारा ; कटी गर्दन ,


शिखा गौड़ डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

लखनऊ / विभूतिखंड थानाक्षेत्र के बड़ा भरवारा निवासी अमित कुमार सिंह को पत्नी पर संदेह था कि उसकी दोस्ती किसी दूसरे युवक से है। इसी संदेह को लेकर अक्सर विवाद होता था। रविवार शाम करीब पांच बजे अमित नशे की हालत में घर पहुंचा। उसने पत्नी से कहासुनी के बाद बांके से हमला कर दिया। हमले में पत्नी की गर्दन कट गई। गंभीर हालत में पड़ोसियों ने लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया। जहां हालत नाजुक होने पर ट्रॉमा सेंटर रेफर कर दिया गया। वहीं पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रभारी निरीक्षक विभूतिखंड चंद्रशेखर सिंह के मुताबिक, मूलरूप से सुल्तानपुर के कादीपुर का रहने वाला अमित कुमार सिंह बड़ा भरवारा में मकान बनवाकर रहता है। उसकी शादी गाेंडा में हुई है। 2014 में शादी के बाद से दोनों लखनऊ में रहने लगे। अमित सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करता है। पड़ोसियों के मुताबिक, वह शराब का लती है। रविवार शाम करीब पांच बजे वह अपने घर पहुंचा। उस वक्त वह काफी नशे में था। पत्नी से किसी बात पर कहासुनी हुई। इससे नाराज होकर उसने घर में रखे बांके से हमला कर दिया। खुद को बचाने के चक्कर में पत्नी की गर्दन पर बांका लगा। जिससे वह लहूलुहान होकर गिर गई। उसकी चीख सुनकर पड़ोसी पहुंचे। पड़ोसियों को जुटता देख अमित वहां से भाग गया।

बच्चे कमरे में थे , बांके से किया आंगन में हमला

पुलिस के मुताबिक, अमित के तीन बच्चे हैं। पड़ोसियों ने पुलिस को बताया कि वारदात केवक्त बच्चे भी कमरे में मौजूद थे। कहासुनी के बाद अमित की पत्नी बाहर निकल आई। उसके पीछे अमित भी बांका लेकर निकला। इस दौरान बच्चे कमरे में थे। मां की चीख सुनकर बच्चे बाहर निकले तो पिता खून से सना बांका लिए खड़ा था। वहीं मां फर्श पर खून से लथपथ तड़प रही थी। तीनों बच्चे यह दृश्य देखकर दहशत में आ गए। पिता के जाने के बाद भी बच्चे कमरे में ही दुबके रहे।

क्राइम ब्रांच में तैनात दरोगा ने कराया भर्ती प्रभारी निरीक्षक चंद्रशेखर के मुताबिक, वारदात स्थल से चंद कदमों की दूरी पर संतोष सिंह भी रहते हैं। संतोष सिंह लखनऊ केक्राइम ब्रांच में तैनात है। उन्हें वारदात की सूचना मिली तो मौके पर पहुंचे। उन्होंने घायल महिला को लोहिया अस्पताल में भर्ती कराया, साथ ही पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने वारदात के करीब एक घंटे बाद ही आरोपी अमित को दबोच लिया। पुलिस अभी अमित के ससुरालियों का इंतजार कर रही है। प्रभारी निरीक्षक के मुताबिक, ससुराल के लोग जैसी तहरीर देंगे। उसी आधार पर कार्रवाई की जाएगी।