सेक्स पॉवर बढ़ाने के लिए करें ये योगासन ; सेक्स लाइफ होगी शानदार ,

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़

दुनियाभर में इन दिनों योग (Yoga) के प्रति लोगों में रुझान बढ़ा है. योगाभ्यास के जरिए न केवल रोगों से बचा जा सकता है बल्कि कई गंभीर बीमारियों को ठीक भी किया जा सकता है.फिर वो तनाव या अवसाद के चलते कई लोगों में सेक्स के प्रति रुचि कम हो जाती है. शरीर में यदि कोई भी तकलीफ होती है तो शारीरिक संबंध के दौरान चरम अवस्था तक पहुंचने में बाधा हो सकती है। खराब जीवनशैली या किसी भी प्रकार के बीमारी के कारण कई प्रकार की सेक्स संबंधी समस्याओं का भी सामना करना पड़ सकता है। स्वस्थ और बेहतर सेक्स जीवन का आनंद उठाने के लिए योगासन का सहारा लेना सबसे सुरक्षित और सही उपाय होता है। शारीरिक संबंध बनाते समय बेहतर प्रदर्शन और सेक्स पॉवर बढ़ाने में भी कुछ योगासन मदद कर सकते हैं. आइए जानते हैं कुछ ऐसे ही कुछ योगासन के बारे में, जिन्हें यदि नियमित किया जाए तो व्यक्तिगत जिंदगी खुशहाल हो सकती है।

  •  हलासन यौन इच्छा को करता है जाग्रत

यौन शक्ति को बढ़ाने के लिए हलासन का इस्तेमाल काफी कारगर होता है। यह पुरुषों और महिलाओं की यौन ग्रंथियों को मजबूत और सक्रिय बनाता हैं। और यौनांगों में उत्तेजना का संचार होता है, जिसके कारण शारीरिक संबंध बनाने की इच्छा जागृत होती है। अगर किसी को नपुंसकता की समस्या है तो इस आसन के द्वारा इस समस्या से भी धीरे-धीरे राहत मिलने लगती है.

  • पद्मासन मांसपेशियों को करता है मजबूत

इस योगासन से मांसमेशियां, पेट, मूत्राशय और घुटनों में खिंचाव उत्पन्न होता है, जिससे इनमें मजबूती आती है. इससे न सिर्फ शरीर में उत्तेजना का संचार होता है। बल्कि चरमसुख की अवधि भी बढ़ती है ओर इससे लंबे समय तक शारीरिक संबंध स्थापित करने में मदद मिलती है।

  • सेक्स में अरुचि हो तो जरूर करें सर्वांगासन

जब किसी में सेक्स के प्रति रुझान कम होने लगे तो यह आसन जरूर करना चाहिए. जिन लोगों को शारीरिक संबंध बनाने में रुचि नहीं रहती है, उनमें यह आसन यौन इच्छा को जाग्रत कर देता है. इस आसन के द्वारा अन्य यौन समस्याओं से भी निजात मिल जाती है. यह आसन शरीर को लचीला बनाता है।

  • हनुमानासन मांसपेशियों को करता है मजबूत

हनुमानासन को करने से गुप्तांगों में रक्त का संचार अच्छी तरह से होने लगता है. इस योगासन को करने में शुरुआत में परेशानी हो सकती है. धीरे-धीरे इसका अभ्यास बढ़ाते रहना चाहिए. हनुमानासन करने से नीचे के अंगों की मांसपेशियों में तनाव कम होने के कारण लचीलापन आ जाता है, जिसके कारण शारीरिक संबंध बनाने के दौरान कोई परेशानी नहीं होती है और चरम आनंद का अनुभव होता है।

  • तितली आसन यौन अंगों में बढ़ाता है रक्त संचार

तितली आसन को करने से यौन अंग मजबूत होते हैं. साथ ही पेल्विक और ग्रोइन अंगों में लचीलापन आने के साथ रक्त संचार भी बढ़ जाता है. इस आसन से सेक्स के प्रति रुचि बढ़ाने के साथ-साथ चरम आंनद का उपभोग भी कर पाते हैं