पैसे के लेनदेन को लेकर जब एस आई ने तानी ; कॉन्स्टेबल पर पिस्टल ,

संवाददाता मनोज वैश्य
रीडर टाइम्स न्यूज

जिला सीतापुर के मिश्रिख कोतवाली के कल्ली चौकी परिसर में किसी मामले को लेकर के दरोगा व सिपाही में झड़प हो गई। मामला इतना तूल पकड़ गया की चौकी में तैनात दरोगा ने सिपाही पर पिस्टल तान दी। कल्ली पुलिस चौकी इंचार्ज महेंद्र प्रताप सिंह और आरक्षी योगेश सिंह के बीच बुधवार की देर रात में किसी बात चीत के मामले को लेकर गरमा गरमी बहस हो गई।

सूत्रों का कहना है लेनदेन के मामले को लेकर गरमागरम बहस हुई। मामला इतना तूल पकड़ गया की चौकी इंचार्ज गुस्से में आकर अपनी सर्विस रिवाल्वर निकालकर सिपाही को दौड़ा लिया। वही पर मौजूद अन्य सिपाहियों और दुकानदारों ने किसी तरह चौकी इंचार्ज को समझा-बुझाकर रिवाल्वर रखवा दी । उसके बाद भी कहासुनी और गाली गलौज का दौर चलता रहा। चौकी इंचार्ज को अपने ऊपर भारी पड़ता देख कर सिपाही योगेश सिंह तुरंत ही अपनी मोटरसाइकिल से कोतवाली मिश्रिख चला गया। शोरगुल के बीच मौके पर काफी भीड़ इकट्ठा हो गई ।

आसपास के दुकानदार भी देर रात में इकट्ठा हो गए । तब तक मामला किसी तरह रफा – दफा हो गया। स्थानीय कोतवाल मामले पर कुछ  कहने के लिए तैयार नहीं है चौकी में तैनात पीड़ित सिपाही योगेश सिंह का कहना है किसी तरह जान बचाकर कोतवाली भाग गया। मामले में क्षेत्राधिकारी मिश्रिख महेंद्र प्रताप सिंह का कहना है दोनों पक्षों को बुलाकर के बयान लिए गए हैं उन्होंने डांटने फटकारने की बात कही है। रिवाल्वर तानने का आरोप निराधार है। पुलिस अधीक्षक आर पी सिंह जी के द्वारा मामले को गंभीरता से संज्ञान में लेकर एसआई महेंद्र प्रताप सिंह वा हेड कांस्टेबल जय प्रताप सिंह व कांस्टेबल योगेश सिंह को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है जिसकी जांच सीओ बिसवां को सौंप दी है।