लखनऊ में 6 दिन में बढ़ी कोरोना की मरीजों की रफ़्तार


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
कोरोना की दूसरी लहर यूपी में हुई और तेज राजधानी लखनऊ में पिछले साल की तुलना में 6 गुना अधिक हुई रफ़्तार यूपी में यह दोगुनी और देश में डेढ़ गुनी हैं। पिछले साल की रफ़्तार पर गौर करते हुए कोरोना के बढ़ते मामले और तेजी से बढ़ रहे हैं। जहा एक तरफ देश की सरकार हर संभव प्रयास कर रही हैं वही कोरोना भी अपनी रफ़्तार को और तेजी से बढ़ाता जा रहा हैं।

जानकारी के मुताबिक , इस साल पांच मार्च को कोरोना के सात मरीज मिले। और देखते देखते ही 18 मार्च को यह काफिला 77 हो गया हैं। कोरोना ने अपनी पकड़ पिछले साल से ही मजबूत कर ली थी। जो की अभी तक कायम हैं। और अब परिस्थिति हम सभी के सामने हैं। क्योकि वायरस के बढ़ते मामलों में कुछ लापरवाही व्यक्तिओ की भी हैं। क्योकि भी सावधानी रखकर अपनी प्रक्रियाओं को नहीं कर रहा हैं।

और इसी देश भर में कोरोना के मामलो में इजाफा हो रहा हैं। पिछले साल 14 अप्रैल को लखनऊ में 8 पॉजिटिव केस आए थे। और फिर धीरे धीरे 4 जुलाई को 78 मरीजों की संख्या बढ़ी। यूपी की बात करें तो इस साल 3 मार्च को यूपी में सबसे कम 77 मरीज मिले थे, जबकि 18 मार्च को यह आंकड़ा 321 पर पहुंच गया। कुल 15 दिन में यह बढ़ोतरी हुई। पिछले साल 16 अप्रैल को 78 नए के केस सामने थे, 19 मई यह संख्या बढ़कर 322 हो गए थे। यह बढ़ोतरी 33 दिन में हुई दूसरी लहर की तुलना में यह अवधि दोगुनी है।