सफल , अंतरंग , जीवन के लिए करें ‘तांत्रिक सेक्स, जानें इसके लाभ

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
अगर आप बिस्तर पर अपने साथी के साथ आत्मीयता से संबंध बनाने की सोच में हैं। तो ‘तांत्रिक सेक्स’ ही सिर्फ वह उपाय हो सकता है, जिसकी आपको तलाश है. तांत्रिक सेक्स एक धीमा, मेडिटेशन का रूप है जो आपके और आपके साथी के बीच एक अच्छी महसूस करने वाली उत्तेजना बढ़ती हैं जो संबंधों को मजबूत करती है। साथ ही सभी इंद्रियों पर ध्यान केंद्रित करती है और धीमी सांसों के आधार पर आपकी यौन उत्तेजना को नियंत्रित करती है. संक्षेप में यह यौन परमानंददेता है ! सफल अंतरंग जीवन के लिए आपको तांत्रिक सेक्स करने की आवश्यकता क्यों है।

मन लगाकर अभ्यास करना : तांत्रिक सेक्स आपको अपने मन व् आपकी आंतरिक आत्मा के साथ जुड़ने में मदद करता है. जब आप सभी पांच इंद्रियों के बारे में जानते हैं और धीमी गति से सांस लेने का अभ्यास करते हैं, तो सेक्स आपके लिए सामान्य सेक्स एडवेंचर की तुलना में अधिक सुखद हो सकता है.

छुटकारा दिलाता है। इमोशनल तनाव से : कभी – कभी ऐसे तनाव भी होते हैं जो बिना सेक्स किये नहीं जाते हैं। सम्भोग का वो एहसास उसे एक अच्छी उत्तेजना तक पहुंचाता। तो सेक्स का जीवन में होना बहुत जरुरी हैं। सेक्स आनंददायक है। क्योंकि यह तनाव से छुटकारा दिलाता है. लेकिन, क्या होगा अगर तांत्रिक सेक्स आपके इमोशनल तनाव और दुःख को दूर करने में मदद करे. तांत्रिक सेक्स आपकी सभी इंद्रियों पर काम करता है, यह किसी भी इमोशनल या मानसिक तनाव को दूर करने में मदद करता है।

आपको अपने साथी से जोड़ता है : तांत्रिक सेक्स का पहला नियम एक दूसरे की आंखों में देखना और शरीर की गर्माहट के साथ धीमी – धीमी गहरी, सांसें लेना है। यह आपको और आपके साथी को एक-दूसरे की ऊर्जा को सिंक्रनाइज़ (साथ साथ) करने और संभव अंतरंग संबंध बनाने में मदद करता है. यदि आप गहराई में जाना चाहते हैं, तो अपने साथी की आंखों में टकटकी लगा कर देखें और अपनी दोनों ऊर्जाओं की लय पर जाएं।

पूरी तरह से आनंद पर ध्यान केंद्रित करने में करता है मदद  : अपने साथी को खुश करने का एकमात्र तरीका इंटरकोर्स नहीं है, तांत्रिक सेक्स इस बात पर फोकस करता है. यह संदेश देता है कि ऑर्गेज्म की दौड़ केवल एक ही लक्ष्य नहीं है, बल्कि आपके साथी के शरीर को एक्सप्लोर करने से आप दोनों में परमसुख की जो लहर पैदा होगी, यह आपको भावनात्मक रूप से संतुष्ट महसूस करने में मदद कर सकती है.

चिंता और तनाव को दूर करता है : जो लोग अत्यधिक तनाव और चिंता से पीड़ित हैं, उनके लिए तांत्रिक सेक्स बेहद मददगार हो सकता है. यह तेज़ गति वाले सेक्स को धीमा कर देता है और चिंताग्रस्त व्यक्ति को एक समय में एक चीज़ पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करता है, और यह बेहतर प्रदर्शन के लिए धीमी सांस लेने को भी नियंत्रित करता है।