अपने साथी को सेक्स करने के लिए दोबारा कैसे उकसाएं, जानें तरीके


डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
यह एक कॉमन बात है कि पुरुषों को कामोत्तजना जितनी जल्दी होती है, उतनी ही जल्दी शांत भी हो जाती है। वहीं, दूसरी ओर महिलाओं को जहां उत्तेजित होने में समय लगता है, वहीं उसे पूरा होने में भी समय लगता है। स्त्री के शरीर में कई अंग और भाग होते हैं, इसलिए उसके उत्तेजित और उनके तृप्त होने में पुरुष से अधिक समय लग जाता है। कई बार सेक्स करने के बाद स्त्री का मन सेक्स करने को लेकर अतृप्त रह जाता है और उसका फिर मन करता है कि वो दोबारा सेक्स करे। ऐसी स्थिति में सेक्स के दौरान पुरुष जब स्त्री से पहले स्खलित होकर अलग हो जाते हैं और स्त्री सेक्स के दौरान उस चरम सुख का आनंद नहीं ले पाती, तो जरूरी है कि पुरुष को पुनः सेक्स के लिए तैयार किया जाए।

अपने साथी का मूड बनाने के लिए आजमाएं ये टिप्स…
मूड देखें :- सेक्स एक ऐसी प्रक्रिया हैं। जिसमे पहले तो मानसिक स्थिति का संतुलन होना बहुत ही जरुरी हैं और साथ में शारीरिक रूप से स्वस्थ होना ही उतना महत्वपूर्ण हैं। क्योकि संभोग करने के लिए शरीरिक व मानसिक दोनों की सहभागिता होती हैं। जिसे इंसान अपने यौन-अंगों के जरिए पूरा करता है। इसलिए बेहद जरूरी है कि सेक्स करने से पहले अपने साथी का मूड भी देखें, जैसे- उनकी तबियत, नेक्स्ट डे का शेड्यूल, कोई टेंशन आदि। यदि इनमें से कोई कारण दिखे तो पुनः सेक्स की न सोचें और न ही उन्हें उलझाने की कोशिश करें।

 

​धैर्य रखें :- जब कभी भी पहला सेक्स हो या दूसरा तो थोड़ा बहुत तो जतन करना ही पड़ता हैं। क्योकि क्या पता आपका साथी सेक्स के मूड में नहीं हैं। पर आप पूरी तरह से सम्भोग करने के मूड में हैं। तो ऐसे में थोड़ा धैर्य रखे। क्योकि दुबारा सेक्स करने के लिए भी आप अपने साथी का मूड बनाये जिससे वो जल्दी ही सेक्स के लिए आपकी ओर आकर्षित हो। और उन्हें धीरे – धीरे ऐसी बातो में उलझाए रखे जो सेक्स के लिए ही आकर्षित करे।

अपने साथी के वीक पॉइंट को उत्तेजित करें :- प्रत्येक स्त्री या पुरुष के शरीर में कुछ ऐसे स्थान होते हैं, जिसे छूने से या किस करने से उसे जल्द ही उत्तेजित किया जा सकता है। इसलिए अपने साथी को उत्तेजित करने के लिए उनके वीक पॉइंट्स का सहारा लें।

वीक पॉइंट को प्यार से सहलाएं :- अपने साथी के वीक पॉइंट को प्यार व मुलायम हाथो से आहिस्ता – आहिस्ता सहलाएं। इससे आपके साथी को आनंद के साथ उत्तेजना भी जल्दी बढ़ेगी और उनका भी मूड दोबारा सेक्स के लिए तैयार हो जाएगा। तेज खरोंच, रगड़ना, मसलना या गहरा चुम्बन बनते-बनते मूड को भी बिगाड़ सकता है, इसलिए इस बात का ध्यान रखें।

सेक्स की क्रिया को सीधे शुरू न करें :- सेक्स की क्रिया को सीधे शुरू न करें, बल्कि उनके वीक पॉइंट को उत्तेजित करने से शुरू करें। यदि आपके साथी को किस करने से उत्तेजना पैदा होती है तो सीधा किस करने से पहले उनके बालों में हाथ फेरें, गले के दाईं और बाईं ओर किस करें। होठों के निचले भाग को किस करके उन्हें उत्तेजित करें।

उत्तेजित करने के लिए यह भी करें :- अगर आपके साथी को अपने सीने पर हाथ फिरवाना अच्छा लगता है तो उन्हें सेक्स के लिए दोबारा तैयार करने के लिए पहले उनके हाथों को अपने हाथों में लेकर सहलाएं, उसपर अपने होंठ और गाल फेरें, किस करें, फिर उनके तलवों से अपने पंजे रगड़े, टांगों में टांग फंसाकर रखें, उनके लिंग को सहलाते हुए सीने को सहलाना शुरू करें। फिर देखिए, आपके साथी का मूड दोबारा कैसे बनता है सेक्स करने के लिए।