विश्व पर्यावरण दिवस पर प्रगति विचार धारा फाउंडेशन ने किया वृक्षारोपण

डेस्क रीडर टाइम्स न्यूज़
1- वृक्षारोपण को बनाएं जीवन का आधार
2- एक ही संकल्प हर तरफ हो वृक्ष ही वृक्ष दिया संदेश

लखनऊ : विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर महानगर के  संपूर्ण वास्तुम सिटी में पेड़ पौधे लगाने का कार्य प्रारम्भ किया गया एवम उपस्थित सभी लोगो ने पोधो की नियमित देखभाल करने की शपथ भी ली। इस अवसर पर मुख्य अतिथि नेहा नीरज खरे रही एवम विशिष्ट अतिथि प्रगति शुक्ला रही। मुख्य अतिथि अध्यक्ष नेहा नीरज खरे ने कहा कि हमे अपने जीवन में बृक्षों का महत्त्व समझना होगा ओर आने वाली युवा पीढ़ी को पर्यावरण के प्रति जागरूक करने की जरूरत है।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि नेहा नीरज खरे ने वृक्षों का जीवन मे  महत्व को बताते हुए वृक्षों को जीवन का पर्याय बताया। बृक्ष हमे शुद्ध हवा औषधि शांत बाताबरण प्रदूषण से राहत  सहित कई तरह से हमारे दैनिक जीवन के लिए उपयोगी होते है इनकी हमको रक्षा करने का भी संकल्प लेना चाहिये।

कार्यक्रम का संचालन पूनम सिंह ने किया वही निशा अखिल सोनी ने बताया कि संस्था द्रारा अव तक कुल 50 से अधिक पेड़ लगाये जा चुके है जो अब काफी बड़े भी हो गए है । आगे भी संस्था इस प्रकार के कार्यक्रम करती रहेगी। संस्था के सदस्यों ने इस अवसर पर संस्था द्वारा लगाए गए पौधों की लगातार देखरेख करने की का संकल्प लिया और अधिक से अधिक लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक करते हुए नवीन पौधों का रोपण सतत रूप से करने  की शपथ ली। जिससे आसपास का बातावरण शुद्ध रहे। इस अवसर पर कल्पना खरे ,पूनम सिंह , प्रगति शुक्ला , निशा सोनी , दिव्या शुक्ला , नाज़नीन , तपस्या उपाध्याय ,संदीप श्रीवास्तव, श्रवण गुप्ता, सहदेव रावत दिव्या श्रीवास्तव  आदि  उपस्थित रहे।